Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिचुनाव से पहले अवैध शराब ले जाने पर AAP नेता के भाई पर FIR,...

चुनाव से पहले अवैध शराब ले जाने पर AAP नेता के भाई पर FIR, बरामद पव्वों पर लगी थी ‘PK’ की मोहर

शराब को आम आदमी पार्टी के विधायक और नजफगढ़ से AAP उम्मीदवार कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत के कहने पर बाँटा जाना था। क्राइम ब्राँच ने दर्ज की गई FIR में इस बात का जिक्र किया है। इस मामले अब तक वीरेन्द्र और रविन्द्र को...

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के निपटने के ठीक एक दिन बाद आम आदमी पार्टी नेता के भाई पर FIR हो गई है। बताया जा रहा है कि 6 फरवरी को एक रेड के दौरान दिल्ली क्राइम ब्रांच ने अवैध शराब की जो खेप बरामद की थी, उसमें आम आदमी पार्टी के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत का नाम सामने आया है। हरीश गहलोत ने यह शराब चुनाव के दौरान वोटरों को लुभाने के उद्देश्य से मँगाई थी।

ऐसे समय में, जब यह दावा किया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी ‘विकास’ के पर ही लोगों से वोट माँग रही थी, उनकी पार्टी के नेता और विधायक प्रत्याशी के भाई का शराब बाँटने जैसी घटना में नाम सामने आना दुर्भाग्यपूर्ण है।

पकड़ी गई इस शराब को आम आदमी पार्टी के विधायक और नजफगढ़ से AAP उम्मीदवार कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत के कहने पर बाँटा जाना था। क्राइम ब्राँच ने दर्ज की गई FIR में इस बात का जिक्र किया है। इस मामले अब तक वीरेन्द्र और रविन्द्र नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

चुनाव के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए अवैध रूप से शराब बाँटने के आरोप में पुलिस ने बताया है कि AAP नेता के भाई हरीश गहलोत को नोटिस जारी किया जाएगा, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी संभव है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से भी पूछताछ हो सकती है।

FIR में बताया गया है कि ये ये शराब 8 तारीख को होने वाले दिल्ली चुनाव से पहले बाँटी जानी थी। बोलेरो गाड़ी में 15 पेटियाँ अंग्रेजी शराब की भरी हुई थीं। इन पेटियों में 48 पव्वे (क्वार्टर) थे, जो ‘PK’ की मोहर के साथ सीलबंद पाए गए। इन 15 पेटियों के अलावा भी बड़ी मात्रा में शराब दाल मिल कंपाउंड में रखी गई थी, वह भी वोटरों के बीच बाँटी जाने वाली थी लेकिन पुलिस की रेड में AAP नेता के भाई हरीश गहलोत के शराब बाँटने के सपने चकनाचूर हो गए।

FIR की कॉपी आप यहाँ देख सकते हैं –

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान हो चुका है। देशभर की नजरें अब चुनावी नतीजों पर टिकी हैं। आने वाली 11 फरवरी को इस चुनाव के परिणाम भी सामने आ जाएँगे।

एग्जिट पोल में बढ़त के बाद भी AAP और कॉन्ग्रेस का EVM राग चालू: संजय सिंह, गोपाल राय ने जताई चिंता

32.25% वोटरों की राय को किया गया नज़र-अंदाज़: दिल्ली Exit Polls में बड़ी गड़बड़ी?

AAP की जीत, विकास के एजेंडे की जीत होगी: कॉन्ग्रेस ने केजरीवाल की तारीफों के बाँधे पुल

जब जश्न मनाने की AAP की तैयारियाँ धरी रह गई… इसलिए Exit Polls को झुठला सकती है BJP

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेशी महिला के 5 छोटे बच्चे, 3 लड़कियाँ… इसलिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दे दी जमानत: सपा विधायक की मदद से भारत में रहने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जेल में बंद एक बांग्लादेशी महिला हिना रिजवान को जमानत दे दी। महिला अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में रही थी।

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -