Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिभारत जोड़ो यात्रा के लिए कॉन्ग्रेस ने चुराया KGF 2 का गाना, राहुल गाँधी...

भारत जोड़ो यात्रा के लिए कॉन्ग्रेस ने चुराया KGF 2 का गाना, राहुल गाँधी समेत 3 नेताओं पर केस दर्ज: MRT म्यूजिक ने लगाया धोखाधड़ी और बेईमानी का आरोप

बेंगलुरु बेस कंपनी MRT म्युजिक ने आरोप लगाया है कि कॉन्ग्रेस पार्टी ने फिल्म KGF के गाने को अपने राजनैतिक फायदे के लिए प्रयोग किया है। इस काम के लिए अनुमति न लिए जाने का आरोप लगा कर MRT ने इसे कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन बताया है।

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी पर FIR दर्ज हुई है। यह FIR उनकी यात्रा को प्रमोट करने वाले थीम सॉन्ग में KGF 2 फिल्म के गाने का अंश लेने के चलते हुई है। केस MRT कम्पनी द्वारा दर्ज करवाया गया है। इस केस में राहुल गाँधी के अलावा सुप्रिया श्रीनेत और जयराम रमेश भी नामजद हैं। बताया जा रहा है कि FIR बेंगलुरु के यशवंतपुरा थानाक्षेत्र में शुक्रवर (4 नवम्बर 2022) को दर्ज हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंगलुरु बेस कंपनी MRT म्युजिक ने आरोप लगाया है कि कॉन्ग्रेस पार्टी ने फिल्म KGF के गाने को अपने राजनैतिक फायदे के लिए प्रयोग किया है। इस काम के लिए अनुमति न लिए जाने का आरोप लगा कर MRT ने इसे कॉपीराइट नियमों का उल्लंघन बताया है। मिली जानकारी के अनुसार इस शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 403 (बेईमानी), 465 (धोखाधड़ी) और 120 B (साजिश रचना), 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 के तहत और धारा 63 कॉपीराइट अधिनियम, 1957 के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस FIR में राहुल गाँधी आरोपित नंबर 3 हैं।

इस FIR में राहुल गाँधी सहित अन्य 2 नामजदों पर आरोप है कि उन्होंने KGF 2 के गाने ‘फलक तू गराज तू’ का दुरुपयोग किया है। शिकायत में कहा गया है कि ऐसी हरकत गाने से अनुचित लाभ कमाने के मकसद से की गई है। इसी शिकायत में भारत जोड़ो यात्रा को राहुल गाँधी के दिमाग की उपज बताया गया है। इसमें लिखा गया है कि यह यात्रा राहुल गाँधी ने खुद को प्रचारित करने के मकसद से की है।

कॉन्ग्रेस पार्टी के राहुल गाँधी के उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

दरअसल शिकायतकर्ता MRT म्यूजिक कम्पनी के पास तेलगू, हिंदी, कन्नड़ और तमिल आदि में 20,000 से ज्यादा गानों के म्यूजिक राइट्स हैं। इसी के पास KGF 2 का भी म्यूजिक राइट है जिसके लिए MRT ने काफी पैसे भी निवेश किए हैं। फ़िलहाल अभी तक इस मामले में कॉन्ग्रेस पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -