Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिसोनिया-राहुल गाँधी के घर की भी हो जाँच, कोरोना वायरस के इटली कनेक्शन पर...

सोनिया-राहुल गाँधी के घर की भी हो जाँच, कोरोना वायरस के इटली कनेक्शन पर बोले भाजपा सांसद

"क्योंकि ये लोग अभी हाल फिलहाल में ही इटली से वापस आए हैं, इसलिए सोनिया गाँधी के घर की जाँच होनी चाहिए कि कहीं उनके घर से ही तो कोरोना वायरस नहीं फैल रहा?" इटली कोरोना वायरस से संक्रमित प्रमुख 'हॉटस्पॉट' के रूप में सामने आया है। जहाँ से अबतक कोरोना वायरस के 3,089 कन्फर्म मामले और 107 मौतों की खबर आ चुकी है।

लोकसभा में कोरोना वायरस पर चर्चा के दौरान एनडीए सहयोगी राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल की गाँधी परिवार पर टिप्पणी ने हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही को एक घंटे के लिए रोक देना पड़ा। आज सदन में कोरोना वायरस पर चर्चा के दौरान हनुमान बेनीवाल ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को सोनिया गाँधी के ‘इटली कनेक्शन’ से जोड़ते हुए कहा- इस बात की जाँच होनी चाहिए कि क्या सोनिया गाँधी के घर से कोरोना वायरस फैला है?

इस सलाह के पीछे का कारण देते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा “क्योंकि ये लोग अभी हाल फिलहाल में ही इटली से वापस आए हैं, इसलिए सोनिया गाँधी के घर की जाँच होनी चाहिए कि कहीं उनके घर से ही तो कोरोना वायरस नहीं फैल रहा?”

इतना सुनते ही कॉन्ग्रेस के सदस्य सदन के वेल में आ गए, जिसके बाद सदन की कार्यवाही रोक देनी पड़ी। हालाँकि स्पीकर ने बेनीवाल की इस टिप्पणी को लोकसभा की कार्रवाई में शामिल नहीं करने की बात कही।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हनुमान बेनीवाल की इस विवादस्पद सलाह के पीछे उन्होंने जो तर्क दिया वह था – इटली का कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित होना। इसलिए सोनिया, राहुल और प्रियंका गाँधी वाड्रा की कोरोना जाँच की जानी चाहिए। पर इस सलाह के बाद ही लोकसभा में जैसा अपेक्षित भी था, जोरदार हंगामा खड़ा हो गया जिसमें कॉन्ग्रेस सदस्य सदन के वेल में कूद पड़े, नारे लगने लगे और, स्पीकर की टेबल पर कागज फेंके गए। जिसके बाद स्पीकर की कुर्सी पर मौजूद राजेंद्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक रोक दी।

हनुमान बेनीवाल ने कहा- इसके पहले कॉन्ग्रेस लीडर अधीर रंजन चौधरी कह चुके हैं कि राहुल गाँधी ने सरकार को कोरोना वायरस के खतरे के बावत चेताया था।

आज इस हंगामे के पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस से निपटने के सरकारी प्रयासों को लोकसभा में साझा किया था जिसके बाद विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता अपनी-अपनी बात इस चर्चा के दौरान रख रहे थे, इसी क्रम में हनुमान बेनीवाल ने कोरोना वायरस के “इटली एंगल” को उठाते हुए गाँधी परिवार को लपेटे में ले लिया।

ज्ञातव्य है कि इटली कोरोना वायरस से संक्रमित प्रमुख ‘हॉटस्पॉट’ के रूप में सामने आया है। जहाँ से अबतक कोरोना वायरस के 3,089 कन्फर्म मामले और 107 मौतों की खबर आ चुकी है।

इस बीच राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने राजस्थान विधानसभा में जानकारी दी कि इटली कोरोना वायरस से प्रभावित तीसरा सबसे बड़ा देश है। उन्होंने कहा कि जयपुर एवं आगरा होते हुए दिल्ली पहुँचे इटालवी पर्यटक दल के 15 इतालवी पर्यटक भी कोरोना वायरस पाजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पर्यटकों का यह दल दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -