Sunday, September 19, 2021
Homeराजनीतिनेशनल कॉन्फ्रेंस नेता हिलाल अकबर लोन को PSA के तहत किया गया गिरफ़्तार

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता हिलाल अकबर लोन को PSA के तहत किया गया गिरफ़्तार

इससे पूर्व गत सप्ताह प्रशासन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अली मोहम्मद सागर, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पीडीपी के वरिष्ठ नेता सरताज मदनी, नईद अख्तर को PSA के तहत बंदी बनाया है।

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता हिलाल अकबर लोन को छह माह तक हिरासत में रखने के बाद सोमवार को प्रशासन ने एक बार फ़िर से जन सुरक्षा अधिनियम (PSA) के तहत गिरफ़्तार कर लिया। हिलाल अकबर के पिता मोहम्मद अकबर लोन पूर्व जम्मू-कश्मीर राज्य विधानसभा के स्पीकर और बारामूला-कुपवाड़ा संसदीय क्षेत्र के मौजूदा सांसद हैं।

हिलाल अकबर लोन को भी कश्मीर घाटी में पाँच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम को लागू किए जाने के मद्देनजर प्रशासन ने हिरासत में लिया था। इसके साथ ही नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कॉन्ग्रेस, माकपा व अन्य दलों के प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया था। शुरूआत में इन नेताओं को सेंटूर की एक जेल में रखा गया था, लेकिन पिछले वर्ष नवंबर माह से हिलाल अकबर लोन और कुछ अन्य नेताओं को सब जेल के एमएलए हॉस्टल में रखा गया था।

वहीं PSA के तहत बंदी बनाए जाने के बाद हिलाल अकबर लोन को गुपकार रोड पर एक बंगले में बनाई गई अस्थायी सब जेल में ले जाया गया है। इससे पूर्व गत सप्ताह प्रशासन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अली मोहम्मद सागर, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पीडीपी के वरिष्ठ नेता सरताज मदनी, नईद अख्तर को PSA के तहत बंदी बनाया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिब्बल की राह पर थरूर, कॉन्ग्रेसी आलाकमान पर साधा निशाना, कहा – ‘पार्टी को तुरंत नए नेतृत्व की जरूरत’

"सोनिया गाँधी के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं कहा, लेकिन वह खुद से ही पद छोड़ना चाहती हैं। नए नेतृत्व को जल्द से जल्द पद सँभाल लेना चाहिए।"

पंजाब के बाद राजस्थान में फँसी कॉन्ग्रेस: सचिन पायलट दिल्ली में, CM अशोक गहलोत के OSD का इस्तीफा

इस्तीफे की वजह लोकेश शर्मा द्वारा किया गया एक ट्वीट बताया जा रहा है जिसके बाद कयासों का नया दौर शुरू हो गया था और उनके ट्वीट को पंजाब के घटनाक्रम के साथ भी जोड़कर देखा जाने लगा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,150FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe