Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीतिपिता के ख़िलाफ़ लिखने वालों को इनबॉक्स में धमका रहे कार्ति चिदंबरम, ट्विटर पर...

पिता के ख़िलाफ़ लिखने वालों को इनबॉक्स में धमका रहे कार्ति चिदंबरम, ट्विटर पर ‘सड़क-छाप’ हरकत

ट्वीट के बाद कॉन्ग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम नाराज़ हो गए। उन्होंने मैसेज भेज कर धमकाया। कार्ति ने इनबॉक्स में पहुँच कर लिखा- "मैंने सुना है कि तुम मेरी सलाह चाहते हो। जरा मेरे दफ्तर में आ जाना।"

देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम सोशल मीडिया पर लोगों को धमकाने के लिए जाने जाते हैं। ये बात बहुत कम लोगों को पता है लेकिन वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने या अपने पिता के बारे में लिखने वालों को धमकाते हैं। यहाँ तक कि आईएनएक्स मीडिया स्कैम में सवाल पूछे जाने पर वो किसी के इनबॉक्स में पहुँच कर धमकी देना शुरू कर देते हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के पूर्व राज्य सचिव प्रकाश बेलवाड़े पाटिल ने एक ट्वीट कर के पी चिदंबरम को सुझाव दिया कि वो अपने और अपने बेटे के बारे में भी एक आर्टिकल लिखे, जिसमें बताएँ कि वो अवैध तरीके से रुपए कैसे कमाते हैं?

दरसल, पी चिदंबरम ने एक ट्वीट कर के घोषणा की थी कि वो ‘इंडियन एक्सप्रेस’ में कॉलम लिखना फिर से शुरू कर रहे हैं। उसी पर बेलवाड़ी ने तंज कसा कि सुप्रिया सुले ने बताया है कि 10 एकड़ में बैगन उपजा कर हजारों करोड़ रुपए कैसे कमाए जाते हैं। इसी तरह चिदंबरम भी अपने तरीके को लोगों के सामने रखें।

इस ट्वीट के बाद कॉन्ग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम नाराज़ हो गए। उन्होंने बेलावड़ी को मैसेज भेज कर धमकाया। कार्ति ने इनबॉक्स में पहुँच कर लिखा- “मैंने सुना है कि तुम मेरी सलाह चाहते हो। जरा मेरे दफ्तर में आ जाना।” नीचे उस मैसेज का स्क्रीनशॉट प्रस्तुत है:

कार्ति ने इनबॉक्स में मैसेज कर धमकाया

वैसे ये पहली बार नहीं है जब कार्ति सड़क-छाप धमकियों पर उतर आए हों। इससे पहले भी वो लोगों को धमकी और गाली देते रहे हैं। माधव नाम के एक व्यक्ति को कार्ति ने धमकाते हुए मैसेज किया था- “मैं तुम्हें एक दिन देख लूँगा। मेरी बात याद रखना।” एक व्यक्ति ने कार्ति के पिता की आलोचना की तो उन्होंने मैसेज कर के पूछा कि क्या उसे डिक्शनरी की ज़रूरत है?

प्रतोष नामक व्यक्ति ने लिखा कि वो जब भी चिदंबरम पिता-पुत्र के ख़िलाफ़ कुछ लिखते हैं तो कार्ति उन्हें इनबॉक्स में पहुँच कर धमकी देना नहीं भूलते।

अर्पित भटनागर नामक व्यक्ति ने जब चिदंबरम के विरुद्ध लिखा तो उन्होंने मैसेज कर के उसे पागल करार दिया। कार्ति ने कहा कि उसे किसी मानसिक रोगों के अस्पताल में दिखाए जाने की ज़रूरत है।

तमिलनाडु स्थित शिवगंगा के सांसद कार्ति चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में अपने पिता पी चिदंबरम के साथ आरोपित हैं। मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर विदेश में संपत्ति का खुलासा न करने तक, उन पर कई मामले चल रहे हैं। एयरसेल मैक्सिस केस में भी उनके ख़िलाफ़ सरकारी एजेंसियाँ जाँच चला रही हैं। उनके पिता पी चिदंबरम हाल ही में जेल में 106 दिन गुजार कर निकले हैं।

चिदंबरम का बेल होगा कैंसल? कोर्ट ने मना किया था फिर भी कर रहे प्रेस कॉन्फ्रेंस

‘एक भी सबूत दिखाओ’ – चिदंबरम के चैलेंज पर ED ने 16 देशों में 12 संपत्तियों और 12 बैंक खातों का दिया डिटेल

कार्ति चिदंबरम भी ED के रडार पर, रोक हटते ही हो सकते हैं गिरफ्तार: 16 कम्पनियाँ INX मीडिया जैसे घोटाले में शामिल

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,869FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe