Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीतिकंगना, अक्षय, युवराज, पवन सिंह... BJP की लिस्ट से पहले सूत्रों ने लोकसभा चुनाव...

कंगना, अक्षय, युवराज, पवन सिंह… BJP की लिस्ट से पहले सूत्रों ने लोकसभा चुनाव में उतारी सितारों की फौज, देर रात CEC की बैठक के बाद लिस्ट का इंतजार

इस बैठक में नामों को लेकर तमाम मीडिया संस्थान सूत्रों के हवाले से नाम अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। इन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बैठक में तय किया गया है कि वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गाँधी नगर से गृहमंत्री अमित शाह, लखनऊ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नागपुर से नितिन गडकरी, अमेठी से स्मृति ईरानी चुनाव लड़ेंगे। इनका नाम बैठक में फाइनल हो गया है।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लगभग 100 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। इसकी पहली सूची कभी भी जारी की जा सकती है। इस सूची को अंतिम रूप देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार की रात लगभग 11 बजे से शुरू होकर शुक्रवार तड़के लगभग 3.30 बजे समाप्त हुई। इस बैठक को लेकर पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम बड़े नेता शामिल हुए।

इस बैठक में नामों को लेकर तमाम मीडिया संस्थान सूत्रों के हवाले से नाम अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। इन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बैठक में तय किया गया है कि वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गाँधी नगर से गृहमंत्री अमित शाह, लखनऊ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नागपुर से नितिन गडकरी, अमेठी से स्मृति ईरानी चुनाव लड़ेंगे। इनका नाम बैठक में फाइनल हो गया है।

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि बंगाल के आसनसोल में तृणमूल कॉन्ग्रेस के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर देने के लिए भाजपा भोजपुरी के सुपर स्टार पवन सिंह को उतार सकती है। कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को दिल्ली के चाँदनी चौक और क्रिकेटर युवराज सिंह को पंजाब के गुरदासपुर से मैदान में उतारा जा सकता है।

वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश के भोपाल से वर्तमान भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काटा जा सकता है। उनकी जगह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतार सकती है। वहीं, दिल्ली से भाजपा कई चेहरों को बदलने की तैयारी कर रही है। इसमें उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी का नाम भी शामिल है। तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई को भी मैदान में उतारे जाने की संभावना है।

वहीं, अगर हिंदुस्तान के सूत्रों की मानें तो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विदिशा लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि भूपेन्द्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान और मनसुख मांडविया सहित कई केंद्रीय मंत्रियों को इस बार मैदान में उतारा जा सकता है। इन नेताओं को राज्यसभा के लिए हाल में हुए चुनावों में उम्मीदवार नहीं बनाया गया था।

एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि उत्तर प्रदेश में आरएलडी, अपना दल, सुभासपा और निषाद पार्टी के लिए भाजपा लोकसभा की 6 सीटें छोड़ेगी। आरएलडी के लिए 2 लोकसभा सीटें, अपना दल के लिए 2 लोकसभा सीटें, सुभासपा और निषाद पार्टी के लिए 1-1 लोकसभा सीटें देने पर सहमति बनी है। वहीं, लगभग 56 लोकसभा सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -