Saturday, July 24, 2021
Homeराजनीति'PM मोदी समेत BJP नेता प्रचार कर रहे हैं और पप्पू मछली पकड़ रहा...

‘PM मोदी समेत BJP नेता प्रचार कर रहे हैं और पप्पू मछली पकड़ रहा है, फिर कहेंगे EVM खराब है’

“आप अंतर देखो मोदी जी तमिलनाडु में प्रचार कर रहे हैं, अमित शाह जी पश्चिम बंगाल में हैं, नड्डा जी असम में हैं, राजनाथ सिंह जी केरल में हैं और पप्पू मछली पकड़ रहा है, फिर कहेंगे EVM खराब है।”

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा शनिवार (फरवरी 27, 2021) को अपने गृह नगर दतिया पहुँचे। बंगाल व अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर पत्रकारों से बात करते हुए मिश्रा ने कहा कि भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता चुनाव की तैयारियों में व्यस्त है, लेकिन राहुल गाँधी अभी भी मछली पकड़ने में लगे हुए हैं और चुनावों के नतीजों के बाद कॉन्ग्रेस कहेगी की EVM खराब है।

उन्होंने कहा, “आप अंतर देखो मोदी जी तमिलनाडु में प्रचार कर रहे हैं, अमित शाह जी पश्चिम बंगाल में हैं, नड्डा जी असम में हैं, राजनाथ सिंह जी केरल में हैं और पप्पू मछली पकड़ रहा है, फिर कहेंगे EVM खराब है।”

बता दें कि केरल के वायानाड से सांसद और कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी इन दिनों केरल में हैं। इस दौरान कोल्लम में मछुआरों के जीवन का अनुभव लेने और उनकी समस्याओं को समझने के लिए राहुल गाँधी समुद्र में नाव पर भी गए। जब मछली पकड़ने के लिए जाल फेंका गया तो राहुल गाँधी भी उत्सुकता दिखाते हुए बाकी मछुआरों के साथ पानी में कूद गए। 

तट पर पहुँचने से पहले राहुल गाँधी 10 मिनट तक तैरते रहे। राहुल गाँधी ने जब समुद्र में छलाँग लगाई उस दौरान उनके साथ नौका पर एक निजी सुरक्षा अधिकारी भी थे। वहीं कॉन्ग्रेस के एक पदाधिकारी ने कहा कि राहुल गाँधी बिना बताए ही समुद्र में उतर गए थे जिसे हम भी देखकर हैरान रह गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

इससे पहले एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गाँधी के ‘हम दो हमारे दो’ नारों का अर्थ उन्हें समझा दिया था। नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि ‘हम दो-हमारे दो’ का नारा राहुल गाँधी के परिवार का ही बनाया हुआ है। वे इसी का पालन करते हैं। ‘हम दो’ का अर्थ है, माँ और बेटा और ‘हमारे दो’ का मतलब दीदी और बहनोई। नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि वो दो हो गए और उनके दो हो गए। यही बात वह कह नहीं पा रहे हैं तो उसको आप इस अर्थ में निकालिए तो यह सामरिक और सार्थक दिखेगा।

वहीं रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) चीफ व केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा था, “हम दो, हमारे दो का नारा परिवार नियोजन के लिए इस्‍तेमाल किया जाता था। यदि वे (राहुल गाँधी) इसका प्रचार करना चाहते हैं तो उन्‍हें शादी जरूर करनी चाहिए। उन्‍हें दलित लड़की से शादी करना चाहिए और जातिवाद को दूर भगाने का राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गाँधी का सपना पूरा करना चाहिए। इससे युवाओं को प्रेरित किया जा सकता है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के एक्शन के डर से 3 कुख्यात गैंगस्टर मोमीन, इन्तजार और मंगता हाथ उठाकर पहुँचे थाने, किया आत्मसमर्पण

मामला यूपी के शामली जिले का है। सभी गैंगस्टर्स ने कहा कि वो अपराध से तौबा कर भविष्य में अपराध न करने की कसम खाते हैं।

जहाँ से इस्लाम शुरू, नारीवाद वहीं पर खत्म… डर और मौत भला ‘चॉइस’ कैसे: नितिन गुप्ता (रिवाल्डो)

हिंदुस्तान में नारीवाद वहीं पर खत्म हो जाता है, जहाँ से इस्लाम शुरू होता है। तीन तलाक, निकाह, हलाला पर चुप रहने वाले...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,018FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe