Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र के कॉन्ग्रेसी मंत्री ने हनुमान चालीसा का पाठ करने वालों को बताया 'नीच,...

महाराष्ट्र के कॉन्ग्रेसी मंत्री ने हनुमान चालीसा का पाठ करने वालों को बताया ‘नीच, &*ट्टा और हर*मी’, महिला नेता पर भी ओछी टिप्पणी

"कुछ लोगों ने सीएम ठाकरे से कहा है कि वो हनुमान चालीसा का पाठ करें नहीं तो मातोश्री के सामने इसका पाठ करेंगे। अरे तेरे बाप का क्या जाता है? तू कौन है रे चोट्टे हर*मी…।"

महाराष्ट्र (Mharashtra) में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) किए जाने को लेकर राजनीतिक रण लगातार जारी है। इस बीच कॉन्ग्रेस (Congress) के नेता और महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने हनुमान चालीसा का पाठ करने की माँग करने वाले हिंदुओं पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने चंद्रपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे से हनुमान चालीसा के पाठ की माँग करने वाले ‘नीच’ और ‘हर*मी’ हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, चंद्रपुर के बल्लारपुर में पार्टी द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में मंत्री विजय वडेट्टीवार शामिल होने के लिए आए थे। अपने भाषण के दौरान उन्होंने सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा द्वारा सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती का जिक्र किया। वडेट्टीवार ने कहा, “कुछ लोगों ने सीएम ठाकरे से कहा है कि वो हनुमान चालीसा का पाठ करें नहीं तो मातोश्री के सामने इसका पाठ करेंगे। अरे तेरे बाप का क्या जाता है? तू कौन है रे चोट्टे हर*मी…।”

कॉन्ग्रेस नेता यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, “अरे तेरे को जहाँ बोलना है बोल, जहाँ पढ़ना है पढ़, लेकिन को ऐसा करने के लिए कहना गलत है।” वडेट्टीवार ने आगे कहा, “अरे तेरे बाप का नौकर है क्या? ऐसे नीच, नालायक और ह*रामी लोग लोगों को बाँटने के लिए हनुमान चालीसा का इस्तेमाल करने आए हैं। आप सभी को पता है कि हिंदुओं में शादी से पहले हनुमान का आशीर्वाद लेने की परंपरा है। अब ये चोट्टे हमें हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए बताएँगे।”

उनके इस बयान को ट्विटर पर शेयर करते हुए महाराष्ट्र बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने पूछा कि क्या हनुमान चालीसा का जाप कैसे देशद्रोही हो सकता है। उन्होंने लिखा, “हम विरोध के लिए किसी के घर जाने का विरोध करते हैं, लेकिन भारत में हनुमान चालीसा का पाठ करना देशद्रोह कैसे हो सकता है? मैं ऐसे मंत्रियों (जैसे वडेट्टीवार) की निंदा करती हूँ जो महिलाओं के बारे में इस तरह की गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित घर ‘मातोश्री’ में हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी देने के बाद उन्हें शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन पर देशद्रोह के आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा 14 दिनों की ज्युडिशियल ट्रायल के दौर से गुजर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की अहमियत, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

CRPF करेगी ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की सुरक्षा, अदालत ने सील की जगह, वजू पर मनाही: जैसे ही दिखे बाबा, ‘हर-हर महादेव’ से गूँजा...

सर्वे के तीसरे दिन हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने विवादित ढाँचे के वजूखाने में मिलने का दावा किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe