Wednesday, July 28, 2021
HomeराजनीतिBJP से नहीं मोदी से डर लगता है: दिग्विजय सिंह

BJP से नहीं मोदी से डर लगता है: दिग्विजय सिंह

एक पत्रकार के सवाल पर जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी से कोई खतरा नहीं है। नरेंद्र मोदी ने भारत की राजनीति को जो स्वरुप दिया है, उससे उन्हें चिंता होती है।

अक्सर अनाप-सनाप बयानों के कारण चर्चा में बने रहने वाले कॉन्ग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक मीडिया चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि बीजेपी से कॉन्ग्रेस को कोई खतरा नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी से है और इस बात से वो चिंतित हैं।

इस मीडिया चैनल के पत्रकार ने बंटे हुए विपक्ष पर चिंता व्यक्त करते हुए दिग्विजय सिंह से सवाल पूछा, “आप सभी कहते हैं कि इस देश को बीजेपी से खतरा है और जब चुनाव का मौका आया है तो विपक्ष काफी हद तक बँटा हुआ है और उसमें मेरे लिए समझना बड़ा मुश्किल है कि कॉन्ग्रेस ने भी पूरा रोल निभाया है। UP में कॉन्ग्रेस बीजेपी को फायदा पहुँचाएगी, ये बिलकुल साफ दिख रहा है, ये क्या राजनीति है?”

पत्रकार की इस चिंता पर जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, “हमें भारतीय जनता पार्टी से कोई खतरा नहीं है। नरेंद्र मोदी ने भारत की राजनीति को जो स्वरुप दिया है, उससे हमें चिंता है। 6 साल तक अटल बिहारी वाजपेयी भी सत्ता में रहे, तब हमें कोई दिक्कत नहीं रही। अटल बिहारी वाजपेयी एक ऐसे प्रधानमंत्री थे, जो प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ एक डेमोक्रेट भी थे, वो कम से कम लोगों की सुनते थे जबकि नरेंद्र मोदी जी शुरू से ही कॉन्ग्रेस-मुक्त भारत का सपना देख रहे हैं, यानी सारी राजनीतिक पार्टियों को मुक्त करके वो राज करना चाहते हैं।”

इसके आगे दिग्विजय सिंह ने कहा, “हमारी जो चिंता है वो बीजेपी से नहीं है, वो नरेंद्र मोदी से है, गुजरात विकास मॉडल की बात कहते थे। लेकिन वो गुजरात डेवलपमेंट मॉडल क्या है? गुजरात विकास मॉडल ये है कि केवल हिन्दू-मुस्लिम के बीच में खाई पैदा करके लड़ाई करवा कर राज करो, लोगों को परेशान करो, लोगों के ऊपर जासूसी करो, उन पर झूठे-सच्चे प्रकरण बनाओ। ये गुजरात में सफल हो गया लेकिन भारत में सफल नहीं होगा।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,696FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe