Monday, April 15, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस को मेरे पति की जरूरत नहीं, तभी नहीं करा रहे प्रचार: सिद्धू की...

कॉन्ग्रेस को मेरे पति की जरूरत नहीं, तभी नहीं करा रहे प्रचार: सिद्धू की पत्नी का टूटा सब्र का बाँध

नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा के अन्य सभी बड़े-छोटे नेताओं को गाली देकर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की नजरों में आने के सारे प्रयास विफल होते नजर आ रहे हैं। अब तो पत्नी ने भी...

नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा के अन्य सभी बड़े-छोटे नेताओं को गाली देकर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की नजरों में आने के सारे प्रयास विफल होते नजर आ रहे हैं। वर्तमान हालात ये हैं कि कॉन्ग्रेस में जाने के बाद उनकी स्थिति अब इधर कुआँ, उधर खाई वाली है। स्थिति यह आ गई है कि इस बार लोकसभा चुनाव में उन्हें न तो स्टार प्रचारक की श्रेणी में रखा गया और ना ही उनकी पत्नी नवजोत कौर को टिकट ही दिया गया।

सोमवार (मई 11, 2019) को ही खबर आई कि नवजोत सिंह, गले में समस्या की वजह से फिलहाल प्रचार नहीं करेंगे। हालाँकि इस पर नवजोत कौर के सब्र का बाँध टूट गया है। पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले राज्य सरकार में मंत्री और कॉन्ग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने सिद्धू के प्रचार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सीधे-सीधे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर ही ठीकरा फोड़ दिया, जिससे नवजोत सिंह सिद्धू जैसे वाचाल के गले में समस्या आने पर संदेह हो जाता है।

‘अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि सिद्धू प्रचार करें’

नवजोत सिंह की पत्नी नवजोत कौर ने आज स्पष्ट कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब में इसलिए प्रचार नहीं कराया जा रहा है क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा नहीं चाहते हैं। बता दें कि मीडिया में खबर यह आई थी कि सिद्धू के गले में समस्या है, जिसका इलाज चल रहा है, इसलिए वह प्रचार से दूर हैं। खबरों पर गौर करें तो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच कई मसलों पर मतभेद बना रहता है। अब नवजोत कौर ने कहा है कि कॉन्ग्रेस पार्टी को सिद्धू की जरूरत ही नहीं है, इसीलिए उनसे पंजाब में प्रचार नहीं कराया जा रहा है।

यह देखना दुखद है कि लगातार कॉन्ग्रेस परिवार के नेतृत्व यानी, राहुल गाँधी की नजरों में आने के लिए प्रयास कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू की हालत वर्तमान में बेहद दयनीय हो चुकी है। उन्होंने सुर्ख़ियों में आकर कॉन्ग्रेस परिवार की वाहवाही लूटने के चक्कर में प्रधानमंत्री के लिए कई प्रकार के निम्न से भी निम्नस्तरीय विवादित टिप्पणियाँ दी हैं।

‘मेरा टिकट भी उन्होंने ही कटवाया’

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने पंजाब में 19 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले यहाँ तक कह डाला कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की वजह से ही उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिला है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ ही उन्होंने आशा कुमारी को भी अपना टिकट कटने के लिए जिम्मेदार बताया। नवजोत कौर ने कहा कि दशहरा पर जो ट्रेन हादसा हुआ था, उसे आधार बनाकर मेरा टिकट काटा गया।

बता दें कि अमृतसर में पिछले वर्ष दशहरे के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें शामिल होने के लिए नवजोत कौर पहुँची थीं। इस कार्यक्रम को देखने बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे, जिनमें से कुछ रेलवे ट्रैक पर भी खड़े थे और ट्रेन से कुचलकर उनमें से कई की मौत हो गई थी। इस हादसे को लेकर नवजोत कौर पर काफी सवाल उठे थे।

नवजोत कौर ने इस हादसे को ही अपना टिकट कटने के पीछे वजह बताया है। साथ ही इस बहाने अपने पति व पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब में प्रचार न कराने को लेकर भी नवजोत कौर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की आलोचना की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने कहा- चुनाव प्रचार से रोकने के लिए किया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अब 29 अप्रैल को सुनेंगे आपकी: ED से माँगा...

सुप्रीम कोर्ट ने 15 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं AAP के नेता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया।

वादे किए 300+, कैंडिडेट 300 भी नहीं मिले: इतिहास की सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ रही कॉन्ग्रेस, क्या पार्टी के सफाए के बाद...

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा करीब 100 लोकसभा सीटों से होकर गुजरी, इनमें से आधी से अधिक सीटों पर कॉन्ग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe