Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति'हिंदू एक शादी करते हैं, 3 रखैल रखते हैं': AIMIM यूपी अध्यक्ष के बिगड़े...

‘हिंदू एक शादी करते हैं, 3 रखैल रखते हैं’: AIMIM यूपी अध्यक्ष के बिगड़े बोल, कहा- मुस्लिम 2 शादी करते हैं और दोनों की इज्जत करते

उधर AIMIM चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था, “वे (भारत के लोग) कहते हैं कि मुस्लिम छोटे बच्चों को हिजाब पहनने के लिए मजबूर कर रहे हैं। क्या हम वाकई अपनी लड़कियों को मजबूर कर रहे हैं? हमारी बेटियों को हिजाब पहनने दो, अगर तुम चाहो तो अपनी बिकनी पहनो।”

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने हिंदुओं की प्रति घृणास्पद बयान दिया है। अली ने कहा कि हिंदू तीन महिलाओं से शादी करते हैं तो वे रखैल बन जाती हैं।

राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए शौकत अली ने कहा, “लोग कहते हैं कि हमने तीन शादियाँ की हैं। दो शादियाँ होने पर भी हम समाज में दोनों पत्नियों को सम्मान देते हैं, लेकिन आप (हिंदू) एक से शादी करते हैं और तीन रखैल रखते हैं।”

औवेसी के करीबियों में शामिल शौकत अली ने आगे कहा, “आप (हिंदू) न तो अपनी पत्नी का सम्मान करते हैं और न ही रखैलों का। अगर हमारी दो शादियाँ होती हैं तो हम उन्हें सम्मान के साथ रखते हैं और हमारे बच्चों के नाम भी राशन कार्ड में होते हैं।”

कर्नाटक के शिक्षण संस्थानों में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर प्रतिबंध को लेकर भी शौकत अली ने जहर उगला। उन्होंने कहा, “हिंदुत्व यह तय नहीं करेगा कि देश में कौन क्या पहनेगा। यह संविधान तय करेगा।” उन्होंने कहा कि हिजाब के नाम पर भाजपा देश तोड़ने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि नेता ने भाजपा के इशारे पर मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। मदरसा, मॉब लिंचिंग, वक्फ और हिजाब जैसे मुद्दे उठाए जा रहे हैं, क्योंकि मुस्लिमों को निशाना बनाना आसान है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा कमजोर होती है तो मुस्लिम से जुड़े मुद्दों को उठाती है।

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने गोलकुंदा किला में एक रैली को संबोधित करते हुए शुक्रवार (14 अक्टूबर 2022) को विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि मुस्लिम लड़कियाँ हिजाब पहनेंगी और जिसे पसंद है वह बिकिनी पहने।

ओवैसी ने कहा था, “वे (भारत के लोग) कहते हैं कि मुस्लिम छोटे बच्चों को हिजाब पहनने के लिए मजबूर कर रहे हैं। क्या हम वाकई अपनी लड़कियों को मजबूर कर रहे हैं? हमारी बेटियों को हिजाब पहनने दो, अगर तुम चाहो तो अपनी बिकनी पहनो।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -