Sunday, June 26, 2022
Homeराजनीति'हमारे लिए हमेशा से जनता पहले': पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटने के बाद बोले PM...

‘हमारे लिए हमेशा से जनता पहले’: पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटने के बाद बोले PM मोदी, BJP ने कहा – अब विपक्ष शासित राज्य घटाएँ दाम

"केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल में Excise Duty घटा कर जनता को राहत प्रदान करने का अहम कार्य किया है। इस निर्णय से पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपए और डीजल की 7 रुपए घट जाएगी।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती को विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाला बताया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए हमेशा से लोग पहले होते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज के फैसले, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उल्लेखनीय गिरावट से संबंधित, विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने और गैस सब्सिडी देने के इस फैसले की जानकारी दी। जिसके बाद कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएँ दी हैं।

इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की माँग है कि विपक्ष अपने शासित राज्यों में भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम करे ताकि आम लोगों को महँगाई के बीच कुछ और राहत मिल सके।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा, “इस चुनौतीपूर्ण वैश्विक स्थिति में भी पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर excise duty घटाकर व गैस सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी देकर आम जनता को बहुत बड़ी राहत दी है। अन्य क्षेत्रों के लिए भी कई ऐसे कदम उठाए हैं जिससे उत्पादों के दाम में कमी आएगी।”

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, “पीएम नरेंद्र के निर्देश पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में भारी कमी करने की घोषणा से जनता को बहुत बड़ी राहत प्राप्त होगी। जनता की समस्या को ध्यान में रखते हुए कल्याणकारी निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री जी के प्रति हृदय से आभार!”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा जनहित में आज पेट्रोल पर ₹08 प्रति लीटर और डीजल पर ₹06 प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी की कमी की गई है। लोक-कल्याण को समर्पित इस निर्णय से समाज का हर वर्ग समान रूप से लाभान्वित होगा। हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!”

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी कम करने के कारण पेट्रोल ₹9.50 एवं डीजल की दर में ₹7 की कटौती होगी। जिसका लाभ समाज के हर वर्ग को प्राप्त होगा। इस साहसिक एवं जनहितैषी निर्णय हेतु प्रधानमंत्री जी आपका हार्दिक आभार एवं धन्यवाद।”

बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने लिखा, “पेट्रोल और डीजल पर टैक्स घटा कर आम लोगों को राहत दिलाने के लिए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद और आभार। ये आम जनता के कल्याण के प्रति प्रधानमंत्री जी का समर्पण ही है जिसके कारण वैश्विक अस्थिरता के कारण बढ़ते तेल के दाम से राहत देने का साहसी निर्णय उन्होंने लिया।”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लिखते हैं, “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क रु. 8 और डीजल पर रु.6 प्रति लीटर कम करने की घोषणा की। इस जनहितकारी निर्णय के लिए प्रधानमंत्री जी और वित्त मंत्री जी का प्रदेशवासियों की ओर से अभिनंदन करता हूँ।”

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्विटर पर लिखा, “संवेदनशील मोदी सरकार का अहम फैसला !!! केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी घटाई, पेट्रोल 9.5 रुपए, डीजल 7 रुपए सस्ता होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी का हार्दिक धन्यवाद।”

दिल्ली बीजेपी नेता आदेश गुप्ता लिखते हैं, “केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल में Excise Duty घटा कर जनता को राहत प्रदान करने का अहम कार्य किया है। इस निर्णय से पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपए और डीजल की 7 रुपए घट जाएगी। जनकल्याण के प्रति लिए गए इस निर्णय हेतु PM नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक आभार।”

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर एक्सिस ड्यूटी कम करने का फैसला लिया है, जिससे फ्यूल के दाम घट गए। ताज़ा घोषणा के बाद पेट्रोल के दाम देश भर में 9.5 रुपए और डीजल के दाम 7 रुपए प्रति लिटर कम हो गए हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 8 रुपए प्रति लिटर और डीजल पर 6 रुपए प्रति लिटर घटाया है। इससे सरकारी खजाने पर एक वर्ष में 1 लाख करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गुवाहाटी से आएँगी 40 लाशें, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजेंगे’: संजय राउत ने कामाख्या मंदिर और छठ पूजा को भी नहीं छोड़ा, कहा – मोदी-शाह...

संजय राउत ने कहा "हम शिवसेना हैं, हमारा डर ऐसा है कि हमें देख कर मोदी-शाह भी रास्ता बदल लेते हैं।" कामाख्या मंदिर और छठ पर्व का भी अपमान।

‘हाऊ कैन यू रोक’ : आजमगढ़ में निरहुआ से चुनाव हार कर अखिलेश यादव के भाई भूल गए अंग्रेजी, Video देख नहीं रुकेगी हँसी

आजमगढ़ उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट और अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव ने पुलिस अधिकारियों से की तू-तू, मैं-मैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe