Sunday, June 16, 2024
Homeराजनीति'भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा हो, कार्रवाई ज़रूर होगी': मेरठ में गरजे PM, कहा...

‘भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा हो, कार्रवाई ज़रूर होगी’: मेरठ में गरजे PM, कहा – कान खोल कर सुन लें देश को लूटने वाले, मोदी रुकने वाला नहीं है

पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है। हम आने वाले पाँच साल का रोडमैप बना रहे हैं। पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है। बीते 10 वर्षों में तो आपने विकास का ट्रेलर ही देखा है, अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (31 मार्च 2024) को उत्तर प्रदेश के मेरठ चुनावी शंखनाद कर दिया। मेरठ लोकसभा सीट भाजपा ने प्रत्याशी के रूप में भगवान राम का अविस्मरणीय किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को मैदान में उतारा है। यहाँ पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने मेेरठ से अपना खास रिश्ता बताया।

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राम मंदिर, धारा 370 और तीन तलाक के खात्मे का जिक्र किया। इसके साथ ही भ्रष्टाचार पर नकेल, महिला सशक्तिकरण और भारत के विकास की बात जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि अब भारत का समय आ गया है, भारत अब चल पड़ा है। 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा।

पीएम मोदी ने कहा, “हमारी सरकार तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है। हम आने वाले पाँच साल का रोडमैप बना रहे हैं। पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है। बीते 10 वर्षों में तो आपने विकास का ट्रेलर ही देखा है, अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है। आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है। आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए नए अवसर बन रहे हैं। आज देश की नारीशक्ति, नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है। आज भारत की साख नई ऊंचाई पर है, पूरी दुनिया भारत को भरोसे से देख रही है।

गरीबी को खत्म करने में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “ये मोदी गरीबी से तप कर आज यहाँ पहुँचा है। इसलिए हर गरीब का दुख, हर गरीब की पीड़ा, हर गरीब की तकलीफ मोदी भली-भाँति समझता है। इसलिए मैंने गरीब की हर चिंता को दूर करने के लिए योजनाएँ बनाईं। हमने गरीब को सिर्फ सशक्त ही नहीं किया है, बल्कि हमने गरीब को उसका स्वाभिमान लौटाया है।”

भ्रष्टाचार के विरुद्ध सरकार की लड़ाई को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मैं अपने देश को भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूँ। इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं। सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है।” INDI गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “वे सोच सकते हैं कि वे मोदी को डरा देंगे, लेकिन मेरे लिए, ‘मेरा भारत ही मेरा परिवार है’!”

‘मोदी की गारंटी’ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने भी हमले करो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं है। भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा। जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा। ये मोदी की गारंटी है।” 

तीन तलाक और धारा 370 को खत्म करने को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “तीन तलाक का कानून लोगों को असंभव सा लगता था। अब न सिर्फ यह कानून बन चुका है, बल्कि यह हजारों मुस्लिम बहनों की जिंदगी बचा रहा है। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 कभी हटेगा यह भी असंभव लगता था, लेकिन आर्टिकल 370 भी जाता रहा। अब वहाँ तेजी से विकास हो रहा है। आज लोग बीजेपी के 370 सीटों का आशीर्वाद भी दे रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा ये लोगों को मुश्किल लगता था, लेकिन राम मंदिर बना और इस बार अवध में रामलला ने भी खूब होली खेली। चौधरी चरणसिंह को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मेरठ से मेरा खास रिश्ता है। पिछली बार भी औघड़नाथ की इसी धरती से रैली का आगाज करने का सौभाग्य मिला।”

पीएम मोदी से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “पीएम मोदी ने हमें एक नए भारत का दर्शन कराया है। ये हमारा सौभाग्य है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए मेरठ की भूमि को चुना है। मेरठ को इतनी सारी सौगातें दी हैं। रैपिड रेल हो या रोड की कनेक्टिविटी हो। चाहे वह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिर्टी हो या फिर ओडीओपी हो। हर दिशा में अभूतपूर्व कार्य हुआ है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -