Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीति'BJP स्कीम लाती है तो कॉन्ग्रेस-डीएमके स्कैम करते हैं': पीएम मोदी कन्याकुमारी में बोले-...

‘BJP स्कीम लाती है तो कॉन्ग्रेस-डीएमके स्कैम करते हैं’: पीएम मोदी कन्याकुमारी में बोले- तमिलनाडु से उठी लहर INDI गठबंधन की घमंड तोड़ेगा

डीएमके और कॉन्ग्रेस को महिला विरोधी बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "कॉन्ग्रेस और डीएमके केवल महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करना जानते हैं… डीएमके नेताओं ने जयललिता जी के साथ जो किया वह सभी को याद है। महिलाओं के प्रति उनका नजरिया आज भी वैसा ही है. तमिलनाडु में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (15 मार्च 2024) को तमिलनाडु के कन्‍याकुमारी पहुँचे और एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि INDI गठबंधन तमिलनाडु का कभी विकास नहीं कर सकता। डीएमके और कॉन्ग्रेस का गठबंधन नहीं चाहता कि तमिलनाडु कभी विकसित बने। पीएम ने कहा कि इनका घोटालों और भ्रष्‍टाचार का इतिहास रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, “DMK और कॉन्ग्रेस का इंडी अलायंस कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकता। इन लोगों की हिस्ट्री घोटालों की है। इन लोगों की राजनीति का आधार लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आना है। एक बीजेपी की कल्याणकारी स्कीम होती है और दूसरी ओर इनके करोड़ों के स्कैम होते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमने ऑप्टिकल फाइबर और 5जी दिया। हमारे नाम पर डिजिटल इंडिया स्कीम है। इंडी अलायंस के नाम पर लाखों करोड़ों रुपए का 2जी का स्कैम है। DMK उस लूट की सबसे बड़ी हिस्सेदार थी। बीजेपी ने बड़ी संख्या में एयरपोर्ट बनाए। हमारे नाम पर उड़ान स्कीम है। इंडी अलायंस के नाम देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले हेलीकॉप्टर स्कैम है।”

प्रधानमंत्री ने कन्याकुमारी में कहा, “हमारी खेलो इंडिया और टॉप स्कीम से देश ने खेलों में ऊँचा मुकाम हासिल किया, लेकिन उनके नाम पर सीडब्ल्यूजी स्कैम का दाग है। हमने खनिज सेक्टर में रिफॉर्म को लागू किया। इंडी गठबंधन के नाम पर स्कैम की कालिख लगी है। ये लिस्ट बहुत लंबी है और यही इंडी अलायंस की सच्चाई है।”

मछुआरों का मुद्दा उठाते हुए पीएम ने कहा, “इंडी अलायंस के ये लोग तमिलनाडु के लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ के भी जिम्मेदार हैं। श्रीलंका में हमारे मछुआरे भाइयों को फाँसी की सजा दी गई थी, ये मोदी चुप नहीं बैठा। हर रास्ते का इस्तेमाल किया और हर प्रकार का दबाव बनाया। मैं उन सभी मछुआरों को श्रीलंका से फाँसी के फंदे से उतारकर वापस लाया।”

डीएमके और कॉन्ग्रेस को महिला विरोधी बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कॉन्ग्रेस और डीएमके केवल महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करना जानते हैं… डीएमके नेताओं ने जयललिता जी के साथ जो किया वह सभी को याद है। महिलाओं के प्रति उनका नजरिया आज भी वैसा ही है. तमिलनाडु में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भाजपा की सरकार संसद में महिलाओं के लिए आरक्षण बिल लाई तो कॉन्ग्रेस और डीएमके ने इसका नहीं समर्थन किया। पीएम मोदी ने कहा, “मैं 1991 में एकता यात्रा लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर गया था, इस बार मैं कश्मीर से कन्याकुमारी आया हूँ। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वालों को नकार दिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “अब तमिलनाडू के लोग भी ऐसे लोगों को नकारने जा रहे हैं। आज कन्याकुमारी से देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है, वो लहर बहुत दूर तक जाने वाली है। मैं तमिलनाडू की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट देख रहा हूँ। तमिलनाडू में भाजपा का प्रदर्शन इस बार DMK और कॉन्ग्रेस के INDI गठबंधन का सारा घमंड तोड़कर रख देगा।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -