Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस का ध्यान भ्रष्टाचार पर' : पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में बोला जोरदार...

‘कॉन्ग्रेस का ध्यान भ्रष्टाचार पर’ : पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में बोला जोरदार हमला, ‘टेक सिटी को टैंकर सिटी में बदल डाला’

पीएम मोदी ने कहा, "1 करोड़ महिलाएँ 'लखपति दीदी' बन गई हैं। अब मेरा अगला लक्ष्य 3 करोड़ महिलाओं को 'लखपति दीदी' बनाना है, जिनकी सालाना आय 1 लाख रुपये से ज्यादा होगी।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि नादप्रभु कैम्पेगोड़ा ने बेंगलुरु को एक शानदार शहर बनाने का सपना देखा था लेकिन कॉन्ग्रेस सरकार ने कुछ ही समय में यहाँ की हालत बिगाड़ दी। कॉन्ग्रेस ने टेक सिटी को टैंकर सिटी में बदलकर उसे वॉटर माफिया के हवाले कर दिया… हर जगह बजट को काटा जा रहा है, कॉन्ग्रेस सरकार का ध्यान बेंगलुरु की लोगों की समस्या पर नहीं बल्कि भ्रष्टाचार पर है।

पीएम मोदी ने कहा कि आपने मुझे सुरक्षा कवच दिया है, जिससे मैं सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हूँ। 10 वर्षों में हमने 10 करोड़ महिलाओं को SHG से जोड़ा, 1 करोड़ महिलाएँ ‘लखपति दीदी’ बन गई हैं। अब मेरा अगला लक्ष्य 3 करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाना है, जिनकी सालाना आय 1 लाख रुपये से ज्यादा होगी।

बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मोदी कहता है देश को ग्रीन एनर्जी हब, फार्मा हब, इलेक्ट्रॉनिक हब, ग्लोबल इनोवेशन हब बनाएँगे ताकि भारत ग्लोबल इकोनॉमी का हब बने लेकिन कॉन्ग्रेस और INDI गठबंधन कहती है ‘मोदी को हटाएंगे’… मोदी की गारंटी है 5G के बाद 6G लाएंगे, वे कहते हैं ‘मोदी को हटाएँगे’, मोदी की गारंटी है AI लाएँगे, वे कहते हैं ‘मोदी को हटाएँगे’…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “2014 और 2019 में आपने रिकॉर्ड मतों से जिताकर जो मजबूत सरकार बनाई उसने देश को मजबूत बनाया। तब दुनिया भारत को ‘नाज़ुक’ देशों में गिनती थी। दुनिया सोचती थी कि भारत खुद को डूबेगा हमें भी ले डूबेगा… एक वह समय था, एक आज का समय है… आज सारे देश भारत से दोस्ती करना चाहते हैं, आज भारत में रिकॉर्ड निवेश हो रहा है…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “गरीब और मध्यमवर्ग का बहुत बड़ा खर्च स्वास्थ्य संबंधित होता है लेकिन आयुष्मान भारत योजना के चलते आज करोड़ो लोगों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज संभव हुआ है… भाजपा ने जो घोषणापत्र जारी किया है उसमें इस योजना का और विस्तार किया गया है…”

बेंगलुरु में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “कल भारत की ब्रह्मोस मिसाइल की पहली खेप फिलीपींस के लिए रवाना कर दी गई है। इससे जमीनी स्तर पर बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं। क्या यह सब कल्पना की जा सकती थी। कॉन्ग्रेस के शासन के दौरान?…कॉन्ग्रेस ने पूरे देश में मोदी और एचएएल को बुरा-भला कहा। उसी एचएएल के पास अब रिकॉर्ड कारोबार है, रिकॉर्ड लाभ है और एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री कर्नाटक में स्थापित की गई है। अमेरिका के बाद बोइंग की दूसरी सबसे बड़ी सुविधा कर्नाटक में स्थापित की गई है। यह तभी हो रहा है जब भारत में कारखानों की संख्या बढ़ रही है और उन कारखानों में काम करने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “नादप्रभु कैम्पेगोड़ा ने बेंगलुरु को एक शानदार शहर बनाने का सपना देखा था लेकिन कॉन्ग्रेस सरकार ने कुछ ही समय में यहाँ की हालत बिगाड़ दी। कॉन्ग्रेस ने टेक सिटी को टैंकर सिटी में बदलकर उसे वॉटर माफिया के हवाले कर दिया… हर जगह बजट को काटा जा रहा है, कॉन्ग्रेस सरकार का ध्यान बेंगलुरु की लोगों की समस्या पर नहीं बल्कि भ्रष्टाचार पर है…”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -