Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'जहाँ-जहाँ कॉन्ग्रेस आई वहाँ-वहाँ बर्बादी लाई, MP को भी बना दिया था बीमारू राज्य':...

‘जहाँ-जहाँ कॉन्ग्रेस आई वहाँ-वहाँ बर्बादी लाई, MP को भी बना दिया था बीमारू राज्य’: PM मोदी ने भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ को किया संबोधित

पीएम मोदी ने इस दौरान ये भी कहा कि यहाँ के युवाओं ने कॉन्ग्रेस के जमाने की खराब कानून व्यवस्था, खस्ताहाल सड़कें, अंधेरे में जीने को मजबूर गाँव और गरीब नहीं देखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के भोपाल में मेगा रोडशो किया, जिसके बाद उन्होंने कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित किया। भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित इस कार्यकर्ता महाकुंभ को ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ को जनता तक पहुँचाने के लिए आयोजित किया गया था। बता दें कि संसद के दोनों सदनों में महिला आरक्षण बिल पास हो चुका है, जिसके बाद लोकसभा और विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 33% आरक्षण दिए जाने का मामला साफ़ हो गया है।

कार्यक्रम में पहुँचीं महिला प्रतिनिधियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को माला पहना कर उनका अभिनन्दन किया और उन्हें धन्यवाद दिया। खुली जीप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम स्थल तक पहुँचे, साथ-साथ लोगों का हुजूम भी पहुँचा। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस दौरान मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के साथ ही प्रदेश भाजपा द्वारा 5 अलग-अलग क्षेत्रों में निकाली गई ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ का भी समापन हो गया।

पिछले डेढ़ महीने में तीसरी बार मध्य प्रदेश पहुँचे पीएम नरेंद्र मोदी की इस जनसभा के लिए 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया था। पीएम मोदी ने कहा कि ये जनसैलाब, ये उमंग, ये उत्साह, ये कार्यकर्ता का महाकुंभ, महासंकल्प – बहुत कुछ कहता है। उन्होंने बताया कि ये दिखाता है कि मध्य प्रदेश के मन में क्या है, ये दिखाता है नई ऊर्जा से भरी हुई भाजपा, ये दिखाता है भाजपा और भाजपा के हर कार्यकर्ता का बुलंद हौसला।

उन्होंने उपस्थित लोगों को परिवारजनों कह कर संबोधित करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश को देश का दिल कहा जाता है। भाजपा के साथ देश के इस दिल का जुड़ाव कुछ विशेष ही रहा है। जनसंघ के जमाने से आजतक भाजपा को एमपी के लोगों ने हमेशा भरपूर आशीर्वाद दिया है। मध्य प्रदेश से निकले अनेक महान व्यक्तित्वों ने हमें आज यहाँ तक पहुँचाया है। अनेकों लोगों का तप और त्याग भाजपा के हर कार्यकर्ता को प्रेरित करता है, इसलिए मध्य प्रदेश सिर्फ भाजपा के विचार का नहीं बल्कि विकास के विजन का भी महत्वपूर्ण केंद्र है।”

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार को लगभग 20 साल पूरे हो गए हैं, यानी जो युवा इस बार के चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे, उन्होंने भाजपा की सरकार को ही देखा है। उन्होंने कहा कि ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि इन्होंने MP में कॉन्ग्रेस का वो बुरा शासन, वो बुराइयाँ देखी नहीं है। एमपी में कॉन्ग्रेस के शासन की पहचान थी कुनीति , कुशासन और करोड़ों का करप्शन। प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि कैसे आज़ादी के बाद मध्य प्रदेश में लंबे समय तक कॉन्ग्रेस का ही शासन रहा लेकिन उसने साधन संपन्न मध्य प्रदेश को बीमारू बना दिया।

पीएम मोदी ने इस दौरान ये भी कहा कि यहाँ के युवाओं ने कॉन्ग्रेस के जमाने की खराब कानून व्यवस्था, खस्ताहाल सड़कें, अंधेरे में जीने को मजबूर गाँव और गरीब नहीं देखा। अपने हर कार्यकाल में भाजपा ने मध्य प्रदेश को नई ऊँचाई पर ले जाने का कार्य किया है, यहाँ के युवाओं ने भाजपा का सुशासन ही देखा है। उन्होंने बताया कि आने वाला चुनाव बहुत अहम है, हमें ध्यान रखना है कि विकास का जो रास्ता एमपी के लोगों ने बनाया है, वह विकास की गाड़ी सड़क से उतरे नहीं।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हम अपने आसपास देख रहे हैं, जब इन्हें राजस्थान में मौका मिला तो कैसे ये बर्बादी लाए, महाराष्ट्र में गठबंधन में शामिल होकर लूट को ही अपना नंबर 1 काम बना दिया। उन्होंने जनता से कहा कि मध्य प्रदेश के विकास के लिए आने वाले साल बहुत महत्वपूर्ण हैं। बकौल पीएम मोदी, ये समय मध्य प्रदेश को विकसित और विकसित भारत बनाने का है। उन्होंने कहा कि इतने महत्वपूर्ण समय में हजारों करोड़ रुपए का घोटाला और तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली कॉन्ग्रेस को जरा भी मौका मिल गया तो मध्य प्रदेश को बहुत बड़ा नुकसान होगा।

भोपाल में पीएम मोदी ने कहा, “जहाँ-जहाँ कॉन्ग्रेस गई, वहाँ उन्होंने बर्बादी ही की है। यदि कॉन्ग्रेस आई तो एक बार फिर एमपी को बीमारू बना देगी। मध्य प्रदेश को कॉन्ग्रेस की लूट और तबाही से बचाना है। कॉन्ग्रेस के पास भविष्य की सोच ही नहीं बची है। कॉन्ग्रेस जंग लगा हुआ वह लोहा है जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है। अब कॉन्ग्रेस में ना देखने का सामर्थ्य है, ना देश को समझने का सामर्थ्य है, इसलिए आप देखेंगे कि कॉन्ग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट की आलोचना करती है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने याद किया कि कैसे कॉन्ग्रेस ने डिजिटल इंडिया का विरोध किया, आज भारत के UPI से पूरी दुनिया मंत्रमुग्ध है, लेकिन कॉन्ग्रेस को ये भी पसंद नहीं है। वहीं अपनी पार्टी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा आज आधुनिक सड़कें, चौड़े हाई-वे और एक्सप्रेस-वे बना रही है, लेकिन कॉन्ग्रेस इसकी आलोचना करती है। उन्होंने ये भी बताया कि भाजपा आज वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेन, स्टेशनों का कायाकल्प कर रही है, भोपाल के रानी दुर्गावती स्टेशन की प्रशंसा हर कोई कर रहा है, लेकिन कॉन्ग्रेस को ये भी नहीं पच रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने नया भव्य संसद भवन बनाया, जिसकी पूरे देश में प्रशंसा हो रही है लेकिन कॉन्ग्रेस इसका भी विरोध कर रही है। बकौल प्रधानमंत्री, भारत कुछ भी नया करे, कोई भी उपलब्धि हासिल करे, कॉन्ग्रेस को कुछ भी पसंद नहीं आता। पीएम ने जनता को बताया कि देश का नाम रोशन होता है तो हर भारतवासी को गौरव होता है, लेकिन कॉन्ग्रेस वालों को नहीं होता, क्योंकि कॉन्ग्रेस न खुद बदलना चाहती है और ना ही देश को बदलने देना चाहती है। उन्होंने कहा कि देश समृद्धि की तरफ बढ़ने के लिए प्रयास कर रहा है, लेकिन कॉन्ग्रेस देश को 20वीं शताब्दी में ले जाना चाहती है।

पीएम मोदी ने कहा, “भारत में गौरवपूर्ण काम पहले भी हो सकते थे, लेकिन कॉन्ग्रेस ने हमेशा एक परिवार के गौरव के लिए काम किया। कॉन्ग्रेस ने प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया था। कॉन्ग्रेस की राजनीति अभाव और गरीबी में फलती-फूलती है। कॉन्ग्रेस ने जानबूझ कर देश को गरीब रखा। रोटी, कपड़ा और मकान में ही उलझाए रखा। जो मुश्किलें आपके माता-पिता से पहले की पीढ़ियों ने झेली हैं वो अब आपको और आपके बच्चों को ना झेलनी पड़े इसके लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -