Sunday, August 1, 2021
HomeराजनीतिMP: अजीज कुरैशी के अध्यक्ष बनते ही उर्दू अकादमी से हटाई गई राष्ट्रपति और...

MP: अजीज कुरैशी के अध्यक्ष बनते ही उर्दू अकादमी से हटाई गई राष्ट्रपति और पीएम की तस्वीर

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने हाल ही में पूर्व गवर्नर कुरैशी को अकादमी का अध्यक्ष बनाया गया है। तस्वीरें हटने के बाद भाजपा नेताओं ने अकादमी का घेराव किया। विवाद बढ़ने पर तस्वीरें फिर से लगा दी गई है।

मध्यप्रदेश के भोपाल में उर्दू अकादमी का अध्यक्ष बदलते ही कार्यालय की दीवार से प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की तस्वीरें हटा दी गई है। हाल ही में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी अकादमी के अध्यक्ष बनाए गए हैं। मामला प्रकाश में आने के बाद भाजपा नेताओं ने इसका विरोध किया। उनका कहना है मुस्लिम अध्यक्ष होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की तस्वीर हटाई गई है।

इसके विरोध में शुक्रवार को भाजपा नेताओं ने अकादमी का घेराव भी किया। भाजपा नेता राजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि धार्मिक आधार पर संस्थानों में विकृत मानसिकता का परिचय दिया जा रहा है। विवाद बढ़ने के बाद प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति तस्वीरें दोबारा से लगा दी गई है।

पत्रिका में प्रकाशित खबर

ताजा जानकारी के अनुसार तस्वीर हटाने के आरोप में पुलिस ने मोहम्मद राहिल नामक युवक को गिरफ्तार किया है। राहिल पर भोपाल के टीटी नगर स्थित उर्दू अकेडमी के दफ्तर से बगैर किसी की अनुमति के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो हटाने का आरोप है। घटना के लिए भाजपा नेताओं द्वारा जिम्मेदार ठहराए जा रहे अकादमी अध्यक्ष अजीज कुरैशी ने खुद उसके ख़िलाफ़ शिकायत की। आरोपित युवक पर 153B (1C) के तहत मामला दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि मोहम्मद राहिल सीएए से नाराज था।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के आने के बाद से कई राज्यों में मोदी सरकार को घेरा जा रहा है। लेकिन जहाँ गैर भाजपा सरकार है वहाँ इसका विरोध ज्यादा देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश की ही यदि बात करें तो वहाँ कमलनाथ सरकार ने पिछले महीने संविधान बचाओ शांति मार्च निकाला था। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था, “आज सवाल यह नहीं है कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री क्या कह रहे हैं। वे अलग-अलग बातें कह रहे हैं। सवाल यह नहीं है कि कानून में क्या शामिल है, सवाल उस पर है जो इसमें शामिल नहीं है। सवाल इसके उपयोग का नहीं बल्कि इसके दुरुपयोग के बारे में है।”

कमलनाथ के मंत्री ने कॉन्ग्रेस के ही किसान नेता को बेइज्जत कर दफ्तर से बाहर निकलवाया, वीडियो वायरल

कमलनाथ राज में CAA समर्थकों के साथ मारपीट करने वाली दोनों महिला अधिकारियों पर नहीं होगी FIR

मध्य प्रदेश में 1 साल में 7 लाख नए बेरोजगार, बेरोजगारी भत्ते वाले वादे से मुकरी कमलनाथ सरकार

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,514FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe