Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजजहाँ कार से घसीट कर लड़की को मार डाला, वहाँ के लोगों ने AAP...

जहाँ कार से घसीट कर लड़की को मार डाला, वहाँ के लोगों ने AAP विधायक को भगाया: थाने को घेर कर विरोध प्रदर्शन, नग्न अवस्था में मिला था शव

लोगों ने AAP विधायक पर इस मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। वहीं, राखी बिड़ला का कहना है कि लोगों ने उनकी गाड़ी को पुलिस की गाड़ी समझकर घेरा।

दिल्ली के कंझावला में हुई दर्दनाक घटना को लेकर लोगों को काफी आक्रोश है। यह घटना रविवार (1 जनवरी, 2023) की सुबह की है। 23 वर्षीय युवती को कार से घसीटने के कारण उसकी मौत हो गई है। इससे गुस्साए लोगों ने सोमवार को (2 जनवरी, 2023) को सुल्तानपुरी थाने का घेराव किया और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया।

इस दौरान सुल्तानपुरी थाने के बाहर अपनी कार से पहुँची मंगोलपुरी से आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक राखी बिड़ला (Rakhi Birla) को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। विरोध करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएँ दिखीं। आप वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि राखी बिड़ला के गाड़ी से पहुँचते ही वहाँ मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया। वे AAP विधायक को देखते ही उन पर जोर-जोर से चिल्लाने लगे और उन्हें वहाँ से भगा दिया।

रिपोर्ट्स के मुता​बिक, लोगों ने AAP विधायक पर इस मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। वहीं, राखी बिड़ला का कहना है कि लोगों ने उनकी गाड़ी को पुलिस की गाड़ी समझकर घेरा और उनका विरोध किया। राखी ने कहा, “पुलिस-प्रशासन का लचर रवैया है। लोगों का गुस्सा मुझ पर या फिर मेरी गाड़ी पर उतरे, मुझे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लोगों को लगा कि वह पुलिस की गाड़ी है। मुझे फर्क केवल इस बात का पड़ता है कि हमारी गुड़िया को न्याय मिलना चाहिए। उन दरिदों को फाँसी की सजा मिलनी चाहिए।”

लड़की का शव नग्नावस्था में बरामद किया

बता दें कि 1 जनवरी को युवती स्कूटी से अपने घर लौट रही थी। तभी, एक कार से उसका एक्सीडेंट हुआ। एक्सीडेंट में युवती कार के निचले हिस्से में फँस गई, लेकिन आरोपितों ने कार नहीं रोकी। इस कारण युवती कई किलोमीटर तक लगातार घिसटती चली गई। इस हादसे में, युवती के पैर भी कट चुके थे। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने दिल्ली के कंझावला थाना क्षेत्र से लड़की का शव नग्नावस्था में बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं, मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -