Thursday, April 18, 2024
Homeराजनीतिएक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग... कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी...

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

उन्होंने दोकलाम में चीनी सेना की उपस्थिति का आरोप लगाते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख के लिए उसने ऐसा किया है। उन्होंने ये भी दावा किया कि चीनी सेना भारत में बैठ कर अपने इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रही है।

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। उन्होंने इस दौरान भारत के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की तुलना यूक्रेन से कर डाली, जो एक अलग देश है और जिसका रूस के साथ युद्ध चल रहा है। राहुल गाँधी ने दावा किया कि पूरे भारत में भाजपा ने केरोसिन छिड़क रखा है और आग लगाने के लिए एक छोटी सी चिंगारी ही काफी है।

इस सम्मेलन में बोलते हुए राहुल गाँधी ने शुक्रवार (20 मई, 2022) को कहा कि भाजपा हमारी आवाज़ को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने दावा किया कि कॉन्ग्रेस फिर से भारत को हासिल करने के लिए लड़ रही है और उनके नेता लोगों की आवाज़ सुन रहे हैं, जबकि भाजपा देश का निर्माण करने वाले संस्थानों पर हमले कर रही है। बता दें कि इस सम्मेलन में राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, TMC की महुआ मोइत्रा और कॉन्ग्रेस के सलमान खुर्शीद सहित कई नेता पहुँचे हैं।

उन्होंने भाजपा पर ध्रुवीकरण के कारण सत्ता में रहने का आरोप लगाते हुए दावा कर डाला कि भारत में रोजगार में बड़ी कमी आई है। उन्होंने कहा कि भारत में हालात अच्छे नहीं हैं। उन्होंने हर संस्थान पर सरकार का कब्ज़ा होने की बात करते हुए एक तरह से भारत में मानवाधिकार के उल्लंघन की भी बात कही। उन्होंने ये भी कह दिया कि चीन ने लद्दाख में यूक्रेन जैसी स्थिति बना दी। उन्होंने कहा कि सीमा पर समस्या है और हमें तैयार रहने की जरूरत है।

उन्होंने दोकलाम में चीनी सेना की उपस्थिति का आरोप लगाते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख के लिए उसने ऐसा किया है। उन्होंने ये भी दावा किया कि चीनी सेना भारत में बैठ कर अपने इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रही है। उन्होंने भाजपा और RSS को ‘सोने की चिड़िया’ बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी की नहीं सुनते हैं। उन्होंने धृवीकरण और ‘मीडिया में दबदबे’ को भाजपा की लगातार जीत का कारण करार दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe