Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिसमर्थन माँगने आया कॉन्ग्रेस का कैंडिडेट, रोते हुए पैरों में गिर पड़ा विधायक का...

समर्थन माँगने आया कॉन्ग्रेस का कैंडिडेट, रोते हुए पैरों में गिर पड़ा विधायक का बेटा: बोला- गोली मार दो, भागे कार्यकर्ता

कॉन्ग्रेस प्रत्याशी मांगीलाल मीणा जब पार्टी के वर्तमान विधायक जौहरी लाल मीणा के घर समर्थन माँगने पहुँचे तो उनका बेटा मांगीलाल के पैरों में गिरकर फूट-फूटकर रोने लगा। उसने कहा कि ऐसी राजनीति करने से अच्छा है कि उसके परिवार को गोली मार दी जाए। जौहरीलाल का एक बेटा गैंगरेप के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

राजस्थान के अलवर जिले की राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में एक अजीब मामला सामने आया है। इस सीट से कॉन्ग्रेस प्रत्याशी मांगीलाल मीणा विधायक जौहरी लाल मीणा के घर समर्थन माँगने के लिए पहुँचे। इस दौरान जौहरी लाल का बेटा फूट-फूटकर रोने लगा और कॉन्ग्रेस प्रत्याशी के पैरों में गिर गया। इसके बाद वे वहाँ से भाग गए।

जानकारी के मुताबिक, इस सीट से कॉन्ग्रेस ने वर्तमान विधायक जौहरी लाल का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पार्टी ने मांगीलाल मीणा को टिकट दिया है। जब मांगीलाल विधायक जौहरी लाल के घर पहुँचे तो जौहरी लाल का बेटा उनके पैरों में गिरकर फूट-फूटकर रोने लगा। उसने ऐसी माँग की कि मांगीलाल उलटे पाँव वहाँ से निकल गए।

जौहरी लाल के बेटे ने कहा कि उसके परिवार के साथ कॉन्ग्रेस और भाजपा दोनों ने धोखा किया है। उसके भाई को राजनीतिक साजिश के तहत फँसाया गया और उसे जेल भेज दिया गया। जौहरी लाल के बेटे ने कहा कि यदि उसे जल्दी नहीं निकाला गया तो वो जेल में ही मर जाएगा।

जौहरी लाल के बेटे ने कहा, “इन लोगों के कारण ही मेरा भाई जेल में है। उसे जमानत नहीं मिलेगी तो वो मर जाएगा। उसकी मौत की जिम्मेदारी कॉन्ग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों की होगी। ये दोनों ही हमारे परिवार को तबाह करना चाहते हैं। मेरे भाई को राजनीति की वजह से फँसाया गया है। हमें गोली मार दी जाए। ऐसी राजनीति से तो अच्छा है कि हम मर ही जाएँ”

बता दें कि जौहरी लाल मीणा के एक बेटे को गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल वह जेल में बंद है। परिवार ने उसे राजनीतिक वजहों से फँसाने का आरोप लगाया है। कहा जा रहा है कि बेटे के गैंगरेप में फँसने के कारण ही जौहरी लाल का टिकट कॉन्ग्रेस ने काटा है।

इस घटना के बाद राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट पर कॉन्ग्रेस के विधायक रहे जौहरी लाल मीणा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कॉन्ग्रेस हाईकमान पर पैसे लेकर टिकट बेचने का भी आरोप लगाया। जौहरी लाल ने कहा कि उनका टिकट मांगीलाल मीणा को बेच दिया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस छोड़ किरण और श्रुति ने थामा कमल: कभी तीन लाल में बँटी थी हरियाणा की राजनीति, अब BJP सबका परिवार

बीजेपी में शामिल होने के बाद किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी दिल्ली पहुँचे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

डीपफेक वीडियो और ऑनलाइन फेक न्यूज़ पर लगेगी लगाम, ‘मोदी 3.0’ लेकर आ रहा ‘डिजिटल इंडिया बिल’: डेटा प्रोटेक्शन के बाद अब YouTube और...

अमित शाह का वीडियो वायरल कर दिया गया और दावा किया गया कि वो आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। कई हस्तियाँ डीपफेक की शिकार बन चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -