Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीति'जब रेप होना ही है तो लेटो और मजे लो': कॉन्ग्रेस MLA रमेश कुमार,...

‘जब रेप होना ही है तो लेटो और मजे लो’: कॉन्ग्रेस MLA रमेश कुमार, कभी कहा था- मैं मर्दों के साथ नहीं सोता

रमेश कुमार पूर्व में भी इस तरह के बयान दे चुके हैं। विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने अपनी तुलना बलात्कार पीड़िता से की थी।

कर्नाटक में कॉन्ग्रेस के एक विधायक हैं। नाम है केआर रमेश कुमार। 6 बार के विधायक हैं। विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। रमेश कुमार अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार भी उनके एक बयान पर विवाद शुरू हो गया है। उनका कहना है कि ‘जब रेप होना ही है तो लेटो और मजे लो’। उन्होंने यह बात गुरुवार को (16 दिसंबर 2021) को सदन में कही जब कई विधायक बारिश और बाढ़ की वजह से बिगड़े हालात को लेकर अपनी बात रखना चाहते थे।

असल में विधायक अपनी बात रखने के लिए सदन की कार्यवाही आगे बढ़वाना चाह रहे थे, जबकि विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े इसे समय से खत्म करना चाहते थे। लगातार उठती माँग को लेकर स्पीकर ने कहा, “यदि सबको समय दिया गया तो चलेगा कैसे। आप विधायकों का निर्णय मुझे स्वीकार होगा। जैसे चल रहा उसे चलने दीजिए। इस स्थिति का आनंद उठाएँ। मेरी चिंता सदन को लेकर है। इसे मैं करता रहूँगा। बाकी व्यवस्था को मैं कंट्रोल नहीं कर सकता।”

इसी बीच कोलार जिले की श्रीनिवासपुर से विधायक रमेश कुमार ने कहा, “देखिए एक कहावत है- जब रेप होना ही है तो लेट जाइए और मजे लीजिए। आपकी इस वक्त वही स्थिति है।” इस टिप्पणी पर सदन में मौजूद कई विधायकों ने ठहाके भी लगाए।

इस बयान को लेकर कॉन्ग्रेस विधायक पर कार्रवाई की माँग करते हुए केंद्रीय कृषि राजयमंत्री शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) ने कहा है, “ये 6 बार के विधायक की सोच और मानसिकता है। कॉन्ग्रेस विधायक ने रेप को महत्वहीन बताने की कोशिश की है। केआर रमेश कुमार को सुवर्ण सौधा (विधानसभा) में घुसने भी नहीं देना चाहिए। उन्हें विधानसभा और कॉन्ग्रेस दोनों से बाहर किया जाए।”

गौरतलब है कि रमेश कुमार पूर्व में भी इस तरह के बयान दे चुके हैं। विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने अपनी तुलना बलात्कार पीड़िता से की थी। इसको लेकर भी काफी विवाद हुआ था। इसी तरह एक बार अपनी ही पार्टी के साथी रहे केएच मुनियप्पा के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा था, “मैं मर्दों के साथ सोना पसंद नहीं करता। मेरे पास अपनी पत्नी है। हो सकता है कि उनकी मुझमें दिलचस्पी हो लेकिन मुझे उनमें दिलचस्पी नहीं है। मेरा किसी के साथ एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर नहीं हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -