Thursday, February 22, 2024
Homeराजनीतिनड्डा के सामने BJP के हुए दिनेश त्रिवेदी: बम हमले में 6 पार्टी कार्यकर्ता...

नड्डा के सामने BJP के हुए दिनेश त्रिवेदी: बम हमले में 6 पार्टी कार्यकर्ता घायल, TMC पर आरोप

शुक्रवार देर रात दक्षिण 24 परगना जिले के रामपुर गाँव में एक कथित बम विस्फोट में 6 भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जब वो लोग एक शादी से वापस आ रहे थे तो टीमएमसी कार्यकर्ताओं ने उन पर बम फेंका।

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को चुनाव होना है। इस दौरान एक तरफ जहाँ राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ राजनेताओं का तृणमूल कॉन्ग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है। 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में लगातार सियासी उलटफेर हो रहे हैं। इस बीच टीएमसी के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शनिवार (मार्च 6, 2021) को बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी में शामिल होने को स्वर्णिम पल बताते हुए दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बीजेपी जनता के परिवार जैसी है। यहाँ पार्टी की सेवा के लिए नहीं बल्कि जनता की सेवा के लिए काम होता है।

वहीं खबरों के मुताबिक, शुक्रवार (मार्च 5, 2021) देर रात दक्षिण 24 परगना जिले के रामपुर गाँव में एक कथित बम विस्फोट में 6 भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जब वो लोग एक शादी से वापस आ रहे थे तो टीमएमसी कार्यकर्ताओं ने उन पर बम फेंका। बताया जा रहा है कि घायलों को इलाज के लिए कैनिंग उपखंड अस्पताल लाया गया। घायल 6 में से दो की हालत बेहद गंभीर है।

जब भाजपा कार्यकर्ता देर रात एक शादी समारोह में भाग लेकर वापस लौट रहे थे, तभी यह घटना घटी। सड़क पर बम फेंका गया, जिसमें 6 लोग घायल हो गए। स्थानीय भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे टीएमसी कार्यकर्ता थे। हालाँकि, टीएमसी नेताओं ने आरोप से इनकार किया है और आरोप लगाते हुए कहा कि यह विस्फोट बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा बम बनाने के दौरान हुई। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

तृणमूल कॉन्ग्रेस के सदस्यों द्वारा भाजपा कार्यकर्ता की माँ की पिटाई

गौरतलब है कि पिछले महीने गोपाल मजूमदार नाम के एक भाजपा कार्यकर्ता की बुजुर्ग माँ को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से पीटा था। उन पर और उनकी माँ पर बंदूक के पिछले भाग का इस्तेमाल करते हुए हमला किया गया और इतना पीटा गया कि दोनों के चेहरे सहित शरीर के कई अंगों पर गहरी चोट आई है। निमता पुलिस थाने में इस मामले में FIR दर्ज की जा चुकी है। पीड़ित भाजपा कार्यकर्ता ने 3 TMC गुंडों पर हिंसा का आरोप लगाया था।

गोपाल मजूमदार ने कहा कि तीनों उनके घर में घुस गए और मारपीट शुरू कर दी थी। आरोप है कि उन्होंने पहले घर में घुस कर अपशब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और पूछने लगे कि भाजपा में उक्त कार्यकर्ता की क्या भूमिका है।

पीड़ित ने बताया कि कुछ गुंडे घर के बाहर भी खड़े थे, जिन्हें वो पहचान नहीं पाए। उन्होंने बताया कि गुंडों ने उनकी माँ को धक्का देकर गिरा दिया और मारपीट के बाद घर से निकल कर चले गए। पीड़ित ने बताया, “मैं भाजपा की मंडल कमिटी का सदस्य हूँ। सबसे पहले तो उन्होंने हाथों का इस्तेमाल करके मुझे मारा, फिर रिवॉल्वर के हुड का इस्तेमाल करके मेरे सिर पर जोरदार वार किया। जब मैं जमीन पर गिर गया तो उन्होंने मुझे लात-घूसों से मारना शुरू कर दिया।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘108 अवैध मजारें जमींदोज, बाकी के लिए बुलडोजर तैयार’: गुजरात के गृह मंत्री ने याद दिलाया- कॉन्ग्रेस ने कैसे मंदिर से हटवाई थी मूर्तियाँ

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा है कि उनके राज्य में अब तक 108 अवैध मजार जमींदोज कर गई हैं, बाकी अवैध इमारतों को गिराने के लिए भी बुलडोजर तैयार है।

आक्रांताओं की हिंसा से बचाने के लिए देवी-देवताओं, महिलाओं को घर में लाया गया… राम मंदिर से महिलाएँ फिर होंगी स्वतंत्र-सुरक्षित

श्री राम और राम राज्य इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि हिंसा सनातन संस्कृति का हिस्सा नहीं थी। राम मंदिर से समाज में यह बात फिर से घर करेगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe