Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीति'दाऊद का आदमी हूँ, ₹100 करोड़ दो' : कर्नाटक की जेल में बंद गैंगस्टर...

‘दाऊद का आदमी हूँ, ₹100 करोड़ दो’ : कर्नाटक की जेल में बंद गैंगस्टर ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दी थी हत्या की धमकी, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि धमकी देने वाले व्यक्ति ने जेल में फोन गैरकानूनी तौर पर प्रयोग किया है। मामले की बारीकी से जाँच के लिए नागपुर से पुलिस टीम कर्नाटक के बेलगावी के लिए निकल गई है।

कर्नाटक की बेलगावी जेल से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय में फोन कर के धमकी देने की खबर है। बताया जा रहा है कि शनिवार (14 जनवरी 2023) को यह धमकी जेल में अवैध तौर पर फोन प्रयोग करने वाले गैंगस्टर जयेश कांधा ने दी है। इस मामले में महाराष्ट्र के नागपुर में FIR दर्ज हुई है जहाँ की पुलिस आरोपित का रिमांड ले कर अपने साथ ले जाने का प्रयास कर रही है। वहीं जेल प्रशासन ने गैंगस्टर जयेश के पास से एक डायरी भी बरामद की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि धमकी देने वाले व्यक्ति ने जेल में फोन गैरकानूनी तौर पर प्रयोग किया है। मामले की बारीकी से जाँच के लिए नागपुर से पुलिस टीम कर्नाटक के बेलगावी के लिए निकल गई है। पुलिस कोर्ट में आरोपित जयेश को प्रोडक्शन रिमांड पर अपने साथ ले जाने की अर्जी भी देगी जिस से धमकी देने वाले से पूछताछ सही से हो सके। वहीं धमकी मिलने के बाद नितिन गडकरी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ऑफिस के नंबरों पर अलग-अलग समय में 3 फोन मिलाए गए। यह कॉल BSNL के नंबर से किए गए थे। फोन सुबह 11:25, 11:32 और रात 11:32 पर हुए थे। इन फोन कॉल में आरोपित ने नितिन गडकरी के लिए धमकी भरे शब्दों का प्रयोग किया। आरोपित द्वारा खुद को दाऊद इब्राहिम गैंग का मेंबर बताते हुए 100 करोड़ रुपए की रंगदारी की खबर है। दी गई धमकियों को रिकॉर्ड कर लिया गया है। नागपुर पुलिस के डिप्टी कमिश्नर राहुल मदाने के मुताबिक क्राइम ब्रान्च की टीम आरोपित की कॉल डिटेल भी निकलवा कर जाँच कर रही है।

वहीं मामले के सामने आने पर बेलगावी जेल प्रशासन ने आरोपित जयेश कांधा की तलाशी ली। तलाशी के दौरान आरोपित के पास से एक डायरी बरामद होने की सूचना है। डायरी को जब्त कर लिया गया है जिसमें क्या लिखा था इसकी जानकारी अभी तक सार्वजानिक नहीं हो पाई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -