Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'आदित्य नहीं, उद्धव ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के CM': कॉन्ग्रेस ने कहा- हमारा समर्थन शिवसेना...

‘आदित्य नहीं, उद्धव ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के CM’: कॉन्ग्रेस ने कहा- हमारा समर्थन शिवसेना को

एनसीपी और कॉन्ग्रेस की राय के बाद अब शिवसेना को आदित्य को सीएम बनाने के प्रयासों को धक्का लगा है और यह तय माना जा रहा है कि सेहरा उद्धव के सिर ही सजेगा।

मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार एनसीपी और कॉन्ग्रेस नहीं चाहते हैं कि आदित्य ठाकरे मुख्यमंत्री बने। शिवसेना प्रमुख के निवास स्थान मातोश्री के आगे भी पहले आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने सम्बन्धी पोस्टर लगे हुए थे, जिसे बाद में हटा लिया गया था। शुक्रवार (नवंबर 22, 2019) को उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के साथ एनसीपी के मुखिया शरद पवार की बैठक हुई। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि शरद पवार ने इस दौरान उद्धव को सीएम बनने को कहा। पवार ने कहा कि उद्धव अनुभवी हैं और गठबंधन सरकार में उनके मुख्यमंत्री बनने से आपसी सहमति का भाव बना रहेगा

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद जब मीडिया द्वारा उद्धव से आदित्य को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही गई, तब उन्होंने जवाब दिया- ‘आपके मुँह में घी-शक्कर।‘ इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि शिवसेना आदित्य को ही मुख्यमंत्री बनाना चाहती है और इसीलिए उन्हें वर्ली से विधानसभा चुनाव भी लड़ाया गया। वह ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले व्यक्ति हैं। लेकिन, एनसीपी और कॉन्ग्रेस की राय के बाद अब शिवसेना को आदित्य को सीएम बनाने के प्रयासों को धक्का लगा है और यह तय माना जा रहा है कि सेहरा उद्धव के सिर ही सजेगा।

उधर शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी इस बात की लगभग पुष्टि कर दी है। उनसे जब पूछा गया कि क्या शरद पवार उद्धव को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, तो उन्होंने कहा कि ये सूचना ग़लत है। साथ ही राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहती है। पूर्व मुख्यमंत्री और कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चौहान ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के ख़राब शासन का अंत करने के लिए शिवसेना का समर्थन करना ज़रूरी था। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी ने शिवसेना को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

संजय राउत ने बताया कि शनिवार को तीनों पार्टी के विधायकों के हस्ताक्षर वाला समर्थन-पत्र राज्यपाल को सौंप दिया जाएगा। राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री तो क्या, अगर अब देवराज इंद्र का पद भी ऑफर किया जाता है तो उनकी पार्टी भाजपा के साथ नहीं जाएगी। उद्धव ठाकरे को 2003 में शिवसेना का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था और अगर वो मुख्यमंत्री बनते हैं कि संगठनात्मक पदों के अलावा राजनीति में पहला ऐसा पद होगा, जिस पर वो काबिज होंगे।

‘सेक्युलरिज़्म’ शब्द पर अटकी महाराष्ट्र की राजनीति! NCP-कॉन्ग्रेस ने डाला CMP में, अब शिवसेना की बारी

पवार क्या कहते हैं यह समझने के लिए 100 जन्म लेने पड़ेंगे: शिवसेना

हम सब के PM हैं नरेंद्र मोदी, उनसे मिलने का मतलब ये थोड़े है कि खिचड़ी पक रही: शिवसेना सांसद संजय राउत

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -