Thursday, January 27, 2022
Homeराजनीतिमैं नपुंसक नहीं.. हिंदुत्व का मतलब पूजा-पाठ या मंदिर का घंटा बजाना नहीं, फ़ोर्स...

मैं नपुंसक नहीं.. हिंदुत्व का मतलब पूजा-पाठ या मंदिर का घंटा बजाना नहीं, फ़ोर्स किया तो हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊँगा: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं शांत हूँ इसका मतलब यह नहीं कि मैं नपुंसक हूँ। उन्होंने कहा कि अगर वे हमारे परिवारों और बच्चों पर हमले कर रहे हैं तो उन्हें याद रखना चाहिए कि उनके भी परिवार और बच्चे हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के पूर्व मुखपत्र ‘सामना’ से साक्षात्कार में शिवसेना की पूर्व सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनके चुप होने का मतलब ये नहीं है कि वो नपुंसक हैं। साक्षत्कार में उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें विरोधियों के पीछे पड़ने को मजबूर ना किया जाए। इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि हिंदुत्व का मतलब मंदिर का घंटा बजाना नहीं है।

महागठबंधन सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद और सामना के संपादक संजय राउत को दिए एक साक्षात्कार में, उद्धव ठाकरे ने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले से उनके परिवार से लिए गए एक नंबर पर बात की।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भाजपा और राज्य के अन्य विपक्षी दलों पर हमलावर होते हुए कहा, “मैं शांत हूँ लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं नपुंसक हूँ। परिवार पर हमला करना हमारी संस्कृति नहीं है। यही हिंदुत्व संस्कृति भी है। यदि आप हमारे परिवारों और बच्चों को निशाना बना रहे हैं, तो उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उनके भी परिवार और बच्चे हैं।”

सीएम उद्धव ठाकरे ने विरोधी दलों की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे कोई धुले हुए चावल नहीं हैं, अगर हमने तय कर लिया तो हम उनकी ‘खिचड़ी’ भी बनाना जानते हैं और अगर ज्यादा हावी होंगे तो हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊँगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदर्भ में उद्धव ठाकरे ने कहा, “यदि आप पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं, तो याद रखें कि पावर हमेशा के लिए नहीं रहती है। उन्हें अतीत में भी मामलों का सामना करना पड़ा है और शिवसेना सुप्रीमो (बाल ठाकरे) ने उन्हें बचाया था।”

सामाना के संपादक संजय राउत ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से आर्किटेक्ट अन्वय नाइक की मौत के बारे में भी सवाल किए, जिसमें समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी पर भी आरोप आगे गए हैं।

इस मामले में ठाकरे ने कहा, “एक मराठी बिजनेसमैन को बाहरी लोगों ने धोखा दिया। उसने आत्महत्या कर ली और एक नोट लिखा। आप मामले को छुपा देते हैं और जो लोग फिर से जाँच की माँग करते हैं, आप ईडी को उनके पीछे दौड़ाते हैं। आप चाहते हैं कि हम आँखें मूँदें?”

भाजपा शासित राज्यों द्वारा ‘लव जिहाद’ कानून पर विचार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनीति में ही लव जिहाद का कॉन्सेप्ट लागू क्यों नहीं होना चाहिए? वे हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के की शादी का विरोध करते हैं, तो आपने महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन क्यों किया? नीतीश कुमार?, चंद्रबाबू नायडू? विभिन्न राजनीतिक विचारधारा वाली पार्टियों के साथ आपने गठबंधन किया है क्या यह लव जिहाद नहीं है?

ठाकरे ने कहा कि वो हिंदुत्व की राजनीति नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व मतलब सिर्फ पूजा-अर्चना करना और घंटा बजाना है क्या? इससे कोरोना नहीं जाता, यह सिद्ध हो गया है। ठाकरे ने कहा कि बेवजह किसी भी धर्म की आड़ में आप राजनीति मत करो। इस इंटरव्यू में ठाकरे ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के विषय पर बात करने से बचते रहे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

धर्मांतरण के दबाव से मर गई लावण्या, अब पर्दा डाल रही मीडिया: न्यूज मिनट ने पूछा- केवल एक वीडियो में ही कन्वर्जन की बात...

लावण्या की आत्महत्या पर द न्यूज मिनट कहता है कि वॉर्डन ने अधिक काम दे दिया था, जिससे लावण्या पढ़ाई में पिछड़ गई थी और उसने ऐसा किया।

आजम खान एंड फैमिली पर टोटल 165 क्रिमिनल केस: सपा ने शेयर की पूरी लिस्ट, सबको ‘झूठे आरोप’ बता क्लीनचिट भी दे दी

समाजवादी पार्टी ने आजम खान, उनकी पत्नी तज़ीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान का आपराधिक रिकॉर्ड शेयर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,853FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe