Saturday, May 25, 2024
Homeराजनीति'TMC के गुंडों ने किया रिवाल्वर, चाकू से हमला': ABVP के घायल सदस्यों ने...

‘TMC के गुंडों ने किया रिवाल्वर, चाकू से हमला’: ABVP के घायल सदस्यों ने दर्ज कराई शिकायत

"मुझे और मेरे सहयोगी कृष्णेंदु पर रिवाल्वर और चाकू से TMC गुंडों द्वारा हमला किया गया। 9-10 बदमाश थे। कृष्णेंदु पर रिवॉल्वर की बट से हमला किया गया, जबकि मुझ पर चाकू से हमला किया गया। बहुत खून बह रहा था और मैं अपनी बाईं आँख से नहीं देख पा रहा था।”

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के दो सदस्यों को मंगलवार (मार्च 9, 2021) को उत्तर 24 परगना जिले के राहरा बाजार क्षेत्र में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से पीटा गया। हालाँकि, सत्तारूढ़ टीएमसी ने इन आरोपों का खंडन किया है।

एबीवीपी के सदस्य सौतनिक बनर्जी और कृष्णेंदु चक्रवर्ती को कथित तौर पर कुछ अज्ञात लोगों ने बुलाया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। दोनों का दावा है कि उन्हें पीटा गया क्योंकि वे बंगाल में एबीवीपी के साथ शामिल थे। यह घटना मंगलवार दोपहर को हुई और रात में प्रकाश में आया जब एबीवीपी सदस्यों के दो वीडियो वायरल हुए।

वीडियो में सौतनिक की बाई आँखों में चोट देखा गया। सौतनिक ने खुद को एबीवीपी का कार्यकर्ता होने का दावा करते हुए कहा, “मुझे और मेरे सहयोगी कृष्णेंदु पर रिवाल्वर और चाकू से TMC गुंडों द्वारा हमला किया गया। 9-10 बदमाश थे। कृष्णेंदु पर रिवॉल्वर की बट से हमला किया गया, जबकि मुझ पर चाकू से हमला किया गया। बहुत खून बह रहा था और मैं अपनी बाईं आँख से नहीं देख पा रहा था।”

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सदस्यों के बचाव में आने के बाद टीएमसी के गुंडे भाग गए। सौतनिक ने यह भी दावा किया कि ‘उन्हें भगवा पार्टी से जुड़े होने के कारण पीटा गया था’ और यह भी पूछा गया कि वे तृणमूल कॉन्ग्रेस चतरा परिषद, टीएमसी के छात्रसंघ के साथ क्यों नहीं हैं। रहरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है।

आरोपों का खंडन करते हुए, खड़ाह शहर तृणमूल कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष दिब्येंदु चौधरी ने कहा, “यह भाजपा द्वारा पूर्व में की गई एक पूर्व नियोजित घटना है। वे यहाँ हार रहे हैं और यही कारण है कि ये आंतरिक झड़पें उनके रैंकों के भीतर शुरू हो गई हैं और वो इसका आरोप मुझ पर लगा रहे हैं।”

गौरतलब है कि हाल ही में पश्चिम बंगाल भाजपा नेता फिरोज कमाल गाजी पर हमला हुआ था। ‘बाबू मास्टर’ के नाम से पहचाने जाने वाले फिरोज की कार पर शनिवार (फरवरी 13, 2021) को क्रूड बम से हमला किया गया। ये हमला तब हुआ था, जब वो राजधानी कोलकाता की तरफ जा रहे थे। गाजी उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) छोड़ कर भाजपा का दामन थामा है।

उन पर हमला तब हुआ, जब वो मिनखा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले बसंती हाइवे से गुजर रहे थे। भाजपा की राज्य यूनिट ने आरोप लगाया कि ये हमला TMC के गुंडों ने किया है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने हॉस्पिटल जाकर उनसे मुलाकात की हालचाल लिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

18 साल से ईसाई मजहब का प्रचार कर रहा था पादरी, अब हिन्दू धर्म में की घर-वापसी: सतानंद महाराज ने नक्सल बेल्ट रहे इलाके...

सतानंद महाराज ने साजिश का खुलासा करते हुए बताया, "हनुमान जी की मोम की मूर्ति बनाई जाती है, उन्हें धूप में रख कर पिघला दिया जाता है और बच्चों को कहा जाता है कि जब ये खुद को नहीं बचा सके तो तुम्हें क्या बचाएँगे।""

‘घेरलू खान मार्केट की बिक्री कम हो गई है, इसीलिए अंतरराष्ट्रीय खान मार्केट मदद करने आया है’: विदेश मंत्री S जयशंकर का भारत विरोधी...

केंद्रीय विदेश मंत्री S जयशंकर ने कहा है कि ये 'खान मार्केट' बहुत बड़ा है, इसका एक वैश्विक वर्जन भी है जिसे अब 'इंटरनेशनल खान मार्केट' कह सकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -