Saturday, October 23, 2021
HomeराजनीतिISF पर बमबारी तो TMC पर वोटरों को रोकने का आरोप: बंगाल में तीसरे...

ISF पर बमबारी तो TMC पर वोटरों को रोकने का आरोप: बंगाल में तीसरे चरण के मतदान में भी कई जगहों पर हिंसा

धर्मपुर के बूथ नंबर 53 में भाजपा प्रत्याशी स्वप्नदास गुप्ता के बूथ एजेंट पर हमला हुआ है। वहीं डायमंड हार्बर विधानसभा के डगीरा गाँव में बूथ नंबर 143 और 180 पर हुई कुछ घटनाओं को लेकर भाजपा ने तृणमूल कॉन्ग्रेस पर आरोप लगाया है कि उनके गुंडे मतदाताओं को वोट डालने से रोक रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के तीन जिलों हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर आज (6 अप्रैल 2021) वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान अब तक कई जगहों से हिंसा की खबरें आईं हैं।

धर्मपुर के बूथ नंबर 53 में भाजपा प्रत्याशी स्वप्नदास गुप्ता के बूथ एजेंट पर हमला हुआ है। वहीं डायमंड हार्बर विधानसभा के डगीरा गाँव में बूथ नंबर 143 और 180 पर हुई कुछ घटनाओं को लेकर भाजपा ने तृणमूल कॉन्ग्रेस पर आरोप लगाया है कि उनके गुंडे मतदाताओं को वोट डालने से रोक रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी दीपक हालदार ने इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत भी की है।

हुगली जिले के तारकेश्वर विधानसभा में बीजेपी एजेंट को बूथ में न घुसने देने की घटना सामने आई। यहाँ भाजपा प्रत्याशी स्वप्नदास के पहुँचने के बाद वह अपने बूथ एजेंट का हाथ पकड़ कर उसे अंदर लेकर गए। न्यूज 18 बंगला के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ता ने स्वप्नदास गुप्ता को बताया कि उसे एक हफ्ते से डराया जा रहा है और मौत की धमकियाँ भी मिल रही हैं।

स्वप्नदास गुप्ता ने इस बारे में बताया कि उनके बूथ एजेंट को अंदर जाने नहीं दिया गया या वह किसी कारण बूथ पर नहीं पहुँच पाए, इसकी वह जाँच कर रहे हैं। इस बीच बारुईपुर पूर्बा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी चंदन मंडल ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पार्टी एजेंट्स को 8 इलेक्शन बूथ पर जाने से रोका गया।

उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण के मतदान के बीच केवल आपसी झड़प के मामले सामने नहीं आए बल्कि हत्या की घटनाएँ भी दर्ज की गई। बीरभूम के दुबराजपुर इलाके में बीजेपी के बूथ उपाध्यक्ष पतिहार डोम का कत्ल कर दिया गया, जिसके बाद बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मर्डर का आरोप लगाया।

इधर हुगली के गोघाट इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता की माँ का मर्डर कर दिया गया है। बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी के गुंडों ने हत्या की है। हालाँकि, टीएमसी ने मर्डर के आरोपों से इनकार किया है।

जानकारी के मुताबिक, यहाँ कल रात टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं में हिंसा हुई थी। पुलिस ने सूचना मिलने पर दो लोगों को हिरासत में लिया, जहाँ किसी पक्ष ने तब शिकायत नहीं लिखवाई। लेकिन आज सुबह झड़प में चोट लगने के कारण जब भाजपा कार्यकर्ता की माँ की मौत हुई, तो बीजेपी ने इसका आरोप टीएमसी पर मढ़ा।

TMC ने लगाए ISF बमबारी के आरोप

तृणमूल कॉन्ग्रेस ने भी घुमरी में उनके ऊपर बमबारी करने के लिए इंडियन सेकुलर फ्रंट (ISF) पर आरोप लगाया है। पार्टी का कहना है कि आईएसएफ ने उन्हें चोट पहुँचाई। टीएमसी के सौकात मोल्ला ने कहा,

“घुमरी में आईएसएफ-कॉन्ग्रेस और लेफ्ट गठबंधन के निर्देशों पर सुबह-सुबह बमबारी हुई। इसाक मोल्ला, अराजक तत्व है और वही इस हमले के पीछे है। हमारी पार्टी के कई नेता भी इसमें घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कुछ 12-14 बम हम पर फेंके गए।”

टीएमसी नेता ने इस हमले को एक सुनियोजित बताया है। साथ ही ये कहा है कि इसका मकसद लोगों के मन में डर भरना था ताकि वह वोट देने न आएँ। बता दें कि पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण में मतदान की प्रक्रिया अभी जारी है।  कुल 31 विधानसभा के लिए आज 10,871 मतदान केंद्रों पर वोट पड़ रहे हैं।  78.52 लाख मतदाता इस चरण में हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘खालिस्तान’ के नक़्शे में UP और राजस्थान भी, भारत से अलग देश बनाने का ‘खेल’ सोशल मीडिया पर… लोगों ने वहीं दिखाई औकात

'सिख्स फॉर जस्टिस' नाम की कट्टरवादी सिख संस्था ने तथाकथित खालिस्तान का नक्शा जारी किया है, जिसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना कर रहे हैं।

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ रहीं, अपनाएँगी हिंदू धर्म: सुधी वदानी रस्म की होगी प्रक्रिया

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी ने इस्लाम से वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। सुधी वदानी नाम की रस्म होगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe