Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअफगानिस्तान में बच्चों के हाथ लगा मोर्टार बम, खेल-खेल में दागा: धमाके में 2...

अफगानिस्तान में बच्चों के हाथ लगा मोर्टार बम, खेल-खेल में दागा: धमाके में 2 की मौत, 2 घायल

तालिबान के आधिकारिक प्रवक्ता ओमर बदरी के मुताबिक बच्चों ने खेल-खेल में ही मोर्टार को आग लगा दी जिस से धमाका हो गया। इस घटना के बाद आस-पास चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने इधर-उधर भागना शुरू कर दिया था। खामा प्रेस के मुताबिक घायलों का इलाज गार्दिज असपतवाल में किया जा रहा है।

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रान्त में ब्लास्ट की खबर है जहाँ मोर्टार के गोले से 2 बच्चों की मौत हो गई है। इसी ब्लास्ट में 2 अन्य लोग घायल हुए हैं जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह ब्लास्ट बच्चों द्वारा खेल-खेल में किया गया है। तालिबान प्रशासन इस बात की जाँच कर रहा है कि जिन्दा मोर्टार बच्चों के पास कैसे पहुँचा। घटना शनिवार (22 अक्टूबर 2022) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला पूर्वी प्रान्त के ज़ाज़ी जिले के पक्तिका का है। तालिबान के आधिकारिक प्रवक्ता ओमर बदरी के मुताबिक बच्चों ने खेल-खेल में ही मोर्टार को आग लगा दी जिस से धमाका हो गया। इस घटना के बाद आस-पास चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने इधर-उधर भागना शुरू कर दिया था। खामा प्रेस के मुताबिक घायलों का इलाज गार्दिज अस्पताल में किया जा रहा है।

लड़कियों के स्कूल बंद करने पर प्रदर्शन

इसी पक्तिका इलाके में बुधवार (19 अक्टूबर 2022) को स्थानीय निवासियों ने तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारी लड़कियों के स्कूलों को बंद करने से काफी नाराज थे। वो तालिबान से अपना फैसला वापस लेने और स्कूलों को दुबारा खोलने की माँग कर रहे थे।

लड़कियों की पढ़ाई रोकने के तालिबानी फरमान की उन्ही के देशवासियों द्वारा काफी आलोचना हो रही है।

पत्रकार और एक्टर को लिया हिरासत में

अफगानी पत्रकार बिलाल के मुताबिक तालिबान ने कांधार इलाके में पत्रकार और अभिनेता को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में सांगा रेडियो के पत्रकार शीर अहमद नूरी, एक स्थानीय अभिनेता अताउल्लाह ज़ार और एक अन्य व्यक्ति बिस्मिल्लाह को हिरासत में लिया है। ऐसा किसलिए किया गया है ये जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -