Sunday, September 19, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसैन्य शिविर पर हमले में 25 लोगों की मौत, 63 आतंकवादी भी मार गिराए...

सैन्य शिविर पर हमले में 25 लोगों की मौत, 63 आतंकवादी भी मार गिराए गए: रक्षा मंत्रालय

कुछ समय पहले अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के अरबिंदा शहर में भी एक बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था। जिसमें 35 लोगों की मौत हुई थी। लेकिन सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 80 आतंकवादी भी मारे गए थे।

अफ्रीकी देश नाइजर में हथियारों से लैस हमलावरों ने गुरुवार (जनवरी 9, 2020) को एक सैन्य शिविर पर हमला किया। हमले में 25 लोगों की मौत हुई और 63 आतंकवादी मारे गए। खबर की पुष्टि खुद वहाँ के रक्षा मंत्रालय ने की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सुलेमानी गाजोबी ने टेलीविजन पर कहा कि यह हमला माली की सीमा से लगे काफी संवेदनशील क्षेत्र में हुआ।

उन्होंने बताया कि हमलावर गाड़ियों और मोटरसाइकिल पर आए थे। यह हमला पश्चिमी तिलाबेरी के चिनेगोदार क्षेत्र में हुआ जो बुर्किना फासो की सीमा से भी लगा है। प्रवक्ता ने बताया कि नाइजर वायु सेना और सहयोगियों की मदद से जवाबी कार्रवाई की गई और हमलावरों को सीमा से बाहर खदेड़ दिया गया।

यहाँ बता दें कि अफ्रीका देश के अनुसार सहयोगी का मतलब अक्सर अमेरिकी ड्रोन या फिर फ्रांस के विमान या ड्रोन होते हैं। उन्होंने बताया कि मित्र पक्ष के 25 लोगों की मौत हुई और छह घायल हुए। वहीं 63 आतंकवादी मारे गए।

गौरतलब है कि अभी कुछ समय पहले अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के अरबिंदा शहर में भी एक बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था। जिसमें 35 लोगों की मौत हुई थी। लेकिन सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 80 आतंकवादी भी मारे गए थे। 

उस्मान खान ने किया लंदन ब्रिज पर हमला, कश्मीर में आतंकी ट्रेनिंग के लिए जुटा रहा था पैसे

कश्मीर में हमला कर सकता है इस्लामिक आतंकी संगठन: ख़ुफ़िया एजेंसी की रिपोर्ट

गाय पर बम बाँधकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे ISIS आतंकी, अपने तरह की यह पहली घटना

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिब्बल की राह पर थरूर, कॉन्ग्रेसी आलाकमान पर साधा निशाना, कहा – ‘पार्टी को तुरंत नए नेतृत्व की जरूरत’

"सोनिया गाँधी के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं कहा, लेकिन वह खुद से ही पद छोड़ना चाहती हैं। नए नेतृत्व को जल्द से जल्द पद सँभाल लेना चाहिए।"

पंजाब के बाद राजस्थान में फँसी कॉन्ग्रेस: सचिन पायलट दिल्ली में, CM अशोक गहलोत के OSD का इस्तीफा

इस्तीफे की वजह लोकेश शर्मा द्वारा किया गया एक ट्वीट बताया जा रहा है जिसके बाद कयासों का नया दौर शुरू हो गया था और उनके ट्वीट को पंजाब के घटनाक्रम के साथ भी जोड़कर देखा जाने लगा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,150FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe