Saturday, October 23, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनोबेल पुरस्कार पाने के लिए जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में थे...

नोबेल पुरस्कार पाने के लिए जेफरी एपस्टीन नामक व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में थे बिल गेट्स

"उन्होंने (गेट्स) सोचा था कि जेफरी उनकी मदद करेगा। वह सही लोगों को जानेंगे। इससे उन्हें नोबेल शांति पुरस्कार आसानी से मिल सकता है, जिसे बिल दुनिया में सबसे अधिक महत्व देते हैं। पूर्व कर्मचारी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि वह अंततः निराश थे कि यह काम नहीं कर सके।"

दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर और दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स को लेकर आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। डेली बीस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अरबपति बिल गेट्स शादीशुदा होने के बावजूद जेफरी एपस्टीन (Jeffery Epstein) नामक व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में थे।

बिल गेट्स का मानना ​​था कि यौन उत्पीड़न के जुर्म में दोषी करार दिए जा चुके एपस्टीन की वजह से उन्हें नोबेल शांति पुरस्कार हासिल करने में मदद मिल सकती है। गेट्स फाउंडेशन के एक पूर्व कर्मचारी ने मीडिया आउटलेट को बताया कि फाउंडेशन की कॉम्यूनिकेशन टीम को बताया गया था दोनों के बीच संबंध स्थापित किए गए थे, ताकि उन्हें नोबेल शांति पुरस्कार आसानी से मिल सके।

पूर्व कर्मचारी ने कहा, “हम सब जानते थे कि इस रिश्ते से बिल गेट्स और मेलिंडा के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। उस व्यक्ति ने जेफरी एपस्टीन का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय भी लोग जानते थे कि यह आदमी सही नहीं था।”

डेली बीस्ट ने पूर्व कर्मचारी के हवाले से कहा, “उन्होंने (गेट्स) सोचा था कि जेफरी उनकी मदद करेगा। वह सही लोगों को जानेंगे। इससे उन्हें नोबेल शांति पुरस्कार आसानी से मिल सकता है, जिसे बिल दुनिया में सबसे अधिक महत्व देते हैं। पूर्व कर्मचारी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि वह अंततः निराश थे कि यह काम नहीं कर सके।”

बिल गेट्स के एक प्रवक्ता ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने नोबेल पुरस्कार पाने के लिए जेफरी एपस्टीन से मदद माँगी थी। प्रवक्ता ने आगे कहा कि नोबेल पुरस्कार निश्चित रूप से एक महान सम्मान होगा। यह कहना गलत है कि बिल गेट्स यह सम्मान पाने के लिए पागल थे और इसे उन्होंने अपना टारगेट बनाया हुआ था।

उन्होंने कहा, “अगर एपस्टीन के पास गेट्स की ओर से किसी भी पुरस्कार या सम्मान से संबंधित किसी भी प्रक्रिया में खुद को सम्मिलित करने की योजना थी। तो इसकी जानकारी न तो गेट्स को थी और न ही उनके साथ काम करने वाले अन्य किसी व्यक्ति को थी।”

बता दें कि बिल गेट्स और मिलिंडा गेट्स के तलाक के साथ ही उनके 27 वर्षों के रिश्ते का अंत हो गया है। हाल ही में कंपनी के कामकाज के दौरान भी उनके एक अफेयर की बात सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट की ही एक महिला कर्मचारी के साथ बिल गेट्स का अफेयर था और वो उसे डेट पर चलने के लिए भी कहते थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मृत जवान के परिजनों से मिले गृह मंत्री, पत्नी को दी सरकारी नौकरी: सुरक्षा पर बड़ी बैठक, जानिए अमित शाह के J&K दौरे में...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (23 अक्टूबर, 2021) को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुँचे। मृत पुलिस जवान के परिजनों से मुलाकात की।

परमवीर सूबेदार जोगिंदर सिंह: जो बिना हथियार 200 चीनी सैनिकों से लड़े… पापा से प्यार इतना कि बलिदान पर बेटी का भी निधन

15 साल की उम्र में ब्रिटिश इंडियन आर्मी को ज्वॉइन कर लिया था सूबेदार जोगिंदर सिंह ने और सिख रेजीमेंट की पहली बटालियन का हिस्सा बन गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe