Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयबिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने इजिप्ट के घुड़सवार नायल नासर से किया निकाह:...

बिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने इजिप्ट के घुड़सवार नायल नासर से किया निकाह: जानिए कौन हैं माइक्रोसॉफ्ट संस्थापक के दामाद

बिल गेट्स की बेटी जेनिफर भी एक घुड़सवार हैं और इसी स्पोर्ट्स के कारण उनकी नायल नासर से करीबी हुई थी। नायल नासर के माता-पिता मिस्र से हैं।

दुनिया के शीर्ष अरबपतियों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने इजिप्ट के घुड़सवार नायल नासर से निकाह कर लिया है। वेस्टचेस्टर कंट्री हॉर्स फार्म में इन दोनों की एक मुस्लिम सेरेमनी में शादी हुई। शुक्रवार (15 अक्टूबर, 2021) को इन दोनों ने निकाह किया। इसके अगले दिन न्यूयॉर्क में एक पारी रखी गई, जिसमें 300 अतिथियों ने शिरकत की। बिल और मिलिंडा गेट्स ने इस जोड़े को बधाई दी है।

नायल नासर की उम्र 30 वर्ष है, वहीं जेनिफर गेट्स 25 साल की हैं। दोनों की सगाई जनवरी 2020 में ही हो चुकी थी। शादी में जेनिफर गेट्स के माता-पिता, दोनों ही उपस्थित थे। नायल नासर और जेनिफर ने 2017 में ही अपने रिश्ते को सार्वजनिक कर दिया था। बिल गेट्स की बेटी जेनिफर भी एक घुड़सवार हैं और इसी स्पोर्ट्स के कारण उनकी नायल नासर से करीबी हुई थी। नायल नासर के माता-पिता मिस्र से हैं।

उनके बचपन कुवैत में बीता है। उनके माता-पिता वहाँ एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म का संचालन करते हैं। नायल के एक भाई भी हैं, जिनका नाम शराफ नासर है। फ़िलहाल नायल नासर अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहते हैं। कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके नायल नासर ने 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (FEI) विश्व कप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

वो FEI वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स (2014) का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी जेनिफर की तरह ही स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया है। जेनिफर ने जहाँ 2018 में ह्यूमन बायोलॉजी विधाय में डिग्री प्राप्त की थी, वहीं नासर 2013 में इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हुए थे। वो न सिर्फ खेल से जुड़े शख्सियत हैं, बल्कि ‘नासर स्टेबल्स LLC’ नाम से होटल का कारोबार भी चलाते हैं। उन्होंने 2014 में सैन डिएगो काउंड में इस कंपनी की स्थापना की थी।

इजिप्टियन-अमेरिकी घुड़सवार नायल नासर का जन्म शिकागो में हुआ था। 2009 से वो कैलिफोर्निया में रह रहे हैं। उनके माता-पिता ‘दीवान इंटीरियर इंटरनेशनल’ नाम की कंपनी चलाते हैं। उन्होंने 5 वर्ष की उम्र से ही घुड़सवारी शुरू कर दी थी। टोक्यो ओलंपिक के दौरान जेनिफर की माँ मिलिंडा गेट्स ने नायल नासर की तस्वीर शेयर करते हुए कहा था कि वो ओलंपिक में अपने होने वाले दामाद को चीयर करती हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -