Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयईरान से चीन जा रहे विमान में बम की धमकी, पायलट ने जयपुर में...

ईरान से चीन जा रहे विमान में बम की धमकी, पायलट ने जयपुर में नहीं किया लैंड: दिल्ली एयरपोर्ट के ATC को सूचना के बाद मदद को पहुँचे IAF के फाइटर जेट

चीन जा रहे ईरानी पैसेंजर जेट को भारतीय हवाई स्पेस में बम धमकी मिली है। सूचना पाते ही IAF फौरन मदद के लिए पहुँच चुका है। विमान को चीन की ओर ले जाया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियाँ लगातार विमान की मूवमेंट पर पर नजर बनाए हुए हैं।

ईरान से यात्रियों को लेकर चीन के लिए उड़ाने भरने वाले हवाई जहाज को भारतीय एयरस्पेस से गुजरते वक्त बम धमाके की धमकी मिलने की खबर सामने आई है।

समाचारा एजेंसी एएऩआई ने बताया कि चीन जा रहे ईरानी पैसेंजर जेट को भारतीय हवाई स्पेस में बम धमकी मिली है। सूचना पाते ही IAF फौरन मदद के लिए पहुँच चुका है। विमान को चीन की ओर ले जाया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियाँ लगातार विमान की मूवमेंट पर पर नजर बनाए हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान के तेहरान से प्लेन चीन में ग्वांगझू जा रहा था कि तभी महान एयरलाइन्स के विमान पायलट ने दिल्ली एयरपोर्ट एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि उनके प्लेन को बम धमकी मिली है और वह तत्काल लैंडिंग चाहते हैं। इसके बाद दिल्ली एटीसी ने प्लेन को फौरन जयपुर उतारने का सुझाव दिया लेकिन प्लेन पायलट ने उनकी नहीं सुनी और जहाज भारतीय हवाई स्पेस से निकल ले गया।

इस बीच भारतीय हवाई सेना के फाइटर जेट पंजाब और जोधपुर एयरबेस से प्लेन की मदद के लिए पहुँचे। आगे इस मामले में यही जानकारी है कि प्लेन चीन के लिए आगे बढ़ रहा है। सुरक्षा एजेंसियों ने निगरानी बनाई हुई है। फिलहाल बम धमकी कैसी थी इसका पता नहीं चल सका है। कुछ रिपोर्ट्स कह रही हैं कि ये लाहौर से आई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -