Wednesday, July 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयचीन के नर्सरी स्कूल में मास्क पहनकर घुसा हमलावर, चाकू से किए हमलेः 3...

चीन के नर्सरी स्कूल में मास्क पहनकर घुसा हमलावर, चाकू से किए हमलेः 3 की मौत-6 घायल, Video वायरल

हालाँकि, अभी तक वारदात की वजह का पता नहीं चल सका है। जबकि बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपित को खोजने के लिए टीमों का गठन कर दिया है।

चीन के एक नर्सरी स्कूल में एक सिरफिरे आदमी ने चाकू घोंपकर तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है जबकि छह लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस घटना की सूचना जियांग्शी पुलिस ने बुधवार (3 अगस्त, 2022) की सुबह चीन के ट्विटर वर्जन वीबो पर दी थी। हालाँकि, पुलिस ने मृतकों और घायलों की उम्र अभी नहीं बताई है। समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि ये घटना बुधवार को जिंयाशी के किंडरगार्टन में घटी है। ये हमला स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे हुआ है।

वहीं चीनी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिसवाला एक बच्चे को लेकर भागता दिखाई दे रहा है। हालाँकि, चीनी पुलिस की पोस्ट में बताया गया कि एक नुकीला टोपी और मुँह पर मास्क पहने एक बदमाश ने अन्फू काउंटी के एक प्राइवेट किंडरगार्टन में घुसकर हमला कर दिया। चीन की पुलिस ने संदिग्ध का नाम लियु मोउनहुई बताया है और उसकी उम्र 48 वर्ष बताई है।

समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि ये घटना बुधवार को जिंयाशी के किंडरगार्टन में घटी है। बताया जा रहा है कि ये हमला स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे हुआ है। हालाँकि, अभी तक वारदात की वजह का पता नहीं चल सका है। जबकि बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपित को खोजने के लिए टीमों का गठन कर दिया है।

पहले भी हो चुके हैं हमले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सालभर पहले ही, उसी क्षेत्र में एक प्राइमरी स्कूल में चाकू से किए गए हमले में करीब 40 लोग घायल हो गए थे। दरअसल, पिछले साल अप्रैल 2020 में चीन के गुआंग्शी जुआंग के एक शहर बेइलू में एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया था। हमलावर की उम्र 24 साल थी। हालाँकि, पुलिस ने उसे दबोच लिया था लेकिन उसका सरनेम ‘जेंग’ ही जारी किया गया था। इस मामले में हांगकांग की मीडिया ने बताया था कि शख्स का पत्नी से तलाक हो गया था जो उस स्कूल में काम करती थी। इस हमले में 39 छात्र, स्कूल के स्टाफ के दो लोग और हेड मास्टर घायल हो गए थे।

हालाँकि, हमले को लेकर एक सुरक्षा गार्ड पर शक था, जिसे मौके पर ही धर दबोचा गया था। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, घटना वांगफू टाउन के सेंट्रल प्राइमरी स्कूल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 8.30 बजे हुई, जिसमें कई छात्र प्रीस्कूलर थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -