Thursday, June 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिंदू स्कूल टीचर एकता कुमारी को अगवा कर बनाया आयशा, मियाँ मिट्ठू ने इस्लाम...

हिंदू स्कूल टीचर एकता कुमारी को अगवा कर बनाया आयशा, मियाँ मिट्ठू ने इस्लाम कबूल करवाया: जबरन धर्मांतरण के लिए सिंध में बना रखी है ‘आर्मी’

"एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाली हिंदू शिक्षिका और अनिल कुमार की बेटी एकता कुमारी को सिंध पाकिस्तान के घोटकी के बारझुंडी शरीफ धरकी में मियाँ मिट्ठू के जरिए इस्लाम कबूल करवाया गया। अब उसका नया इस्लामी नाम आयशा है।"

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। ताजा मामला 6 जनवरी 2021 का है। सिंध के घोटकी में एकता कुमारी नाम की स्कूल टीचर से जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया। अब उसका नया नाम आयशा है।

पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन ने एकता की तस्वीर और उसके धर्मांतरण के प्रमाण अपने सोशल मीडिया में शेयर किए हैं। उन्होंने लिखा, “एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाली हिंदू शिक्षिका और अनिल कुमार की बेटी एकता कुमारी को सिंध पाकिस्तान के घोटकी के बारझुंडी शरीफ धरकी में मियाँ मिट्ठू के जरिए इस्लाम कबूल करवाया गया। अब उसका नया इस्लामी नाम आयशा है।”

वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी नाम के ट्विटर अकाउंट ने एकता का मामला उठाते हुए लिखा, “जबरन धर्म परिवर्तन यहाँ (पाकिस्तान में) पर सामान्य हो चुका है। मियाँ मिट्ठू द्वारा एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाली हिंदू शिक्षिका को 6 जनवरी को इस्लाम कबूल करवाया गया। एक दिन ऐसा भी आएगा जब यहाँ के झंडे से सफेद रंग (अल्पसंख्यक को दर्शाने वाली पाकिस्तानी झंडे में सफेद पट्टी है) बिलकुल गायब हो जाएगा।”

बता दें कि एकता के धर्मांतरण के पीछे जिस मियाँ मिट्ठू का नाम सामने आ रहा है, उसके लिए यह कोई नई बात नहीं है। मियाँ मिट्ठू ने क्षेत्र में तमाम हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन करवाए हैं। पिछले दिनों इस कट्टरपंथी ने कविता कुमारी नाम की लड़की का धर्मांतरण करवाया था। वह भी बारझुंडी की ही थी।

राहत ऑस्टिन ने ही कविता कुमारी की वीडियो साझा करते हुए दिखाया था कि कैसे मियाँ मिट्ठू अपने सामने बैठा कर हिंदू लड़कियों को इस्लाम कबूल करवाता है और गर्व से इसकी वीडियो भी बनवाता है। कहते हैं कि इलाके में मियाँ मिट्ठू के मनसूबों को पूरा करने के लिए उसकी पूरी ‘आर्मी’ सक्रिय है।

साल 2019 में महक केसवानी का भी एक मामला आया था। उस समय महक का धर्म परिवर्तन भी इसी मियाँ मिट्ठू ने करवाया था। उससे भी पहले की बात करें तो, होली के अवसर पर घोटकी से ही 2 नाबालिग हिंदू बहनों रवीना और रीना को अगवा कर उनका धर्म परिवर्तन कराया गया था।

मौजूदा जानकारी के अनुसार, मियाँ मिट्ठू घोटकी के बारझुंडी दरगाह में रहता है और अगर कोई कट्टरपंथी, किसी लड़की का अपहरण करता है तो उसे इसके पास लाता है और ये फिर उसका इस्लाम में परिवर्तन कराता है।

साल 2016 के आँकड़ों के अनुसार, उसके खिलाफ 117 मामले दर्ज हो चुके हैं। पाकिस्तान में हिंदू लोग मियाँ मिट्ठू के खिलाफ कई बार सड़कों पर भी उतरे हैं। लेकिन उसके ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई की खबर नहीं है। कई तस्वीरों में उसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ भी देखा जा सकता है।

पाक के सिंध प्रांत में धर्म परिवर्तन की फैक्ट्री चलाने वाला मियाँ मिट्ठू
Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 फसलों पर MSP की बढ़ोतरी, पवन ऊर्जा परियोजना, वाराणसी एयरपोर्ट का विस्तार, पालघर का पोर्ट होगा दुनिया के टॉप 10 में: मोदी कैबिनेट...

पालघर के वधावन पोर्ट की क्षमता अब 298 मिलियन टन यूनिट की जाएगी। इससे भारत-मिडिल ईस्ट कॉरिडोर भी मजबूत होगा। 9 कंटेनर टर्मिनल होंगे।

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -