Friday, July 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयलंदन में दिनदहाड़े अज्ञात हमलावर ने 3 लोगों को घोंप दिया चाकू, प्रशासन घटना...

लंदन में दिनदहाड़े अज्ञात हमलावर ने 3 लोगों को घोंप दिया चाकू, प्रशासन घटना को ‘आतंकवाद’ से अलग बताने में जुटा: पिछले माह भी 2 पुलिसकर्मी पर हुआ था हमला

प्रत्यक्षदर्शी ने माय लंदन को बताया, "मैंने इस घटना को यहाँ से बस में जाते हुए देखा था। काफी मात्रा में खून दिखाई दे रहा था, लेकिन हमले में कितने लोग घायल हुए, यह पता नहीं चल पाया। यहाँ काफी पैरामेडिकल स्टाफ था। मैंने बस इतना ही देखा।"

बीते दिनों इंग्लैंड से आई हिंसक खबरों के बाद अब सेंट्रल लंदन से तीन लोगों पर धारदार हथियार से हमला करने का मामला सामने आया है। इस वारदात को लिवरपूल स्ट्रीट स्टेशन के पास गुरुवार (6 अक्टूबर 2022) की सुबह अंजाम दिया गया, जबकि चौथे शख्स को धक्का मार सड़क पर गिरा दिया गया।

सूचना मिलने के बाद लंदन पुलिस (London Police) और एम्बुलेंस सुबह 9.51 बजे घटनास्थल पर पहुँची। तीनों घायलों को LAS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा कि इस मामले की जाँच जारी है। इसे आतंक से जोड़कर नहीं देखा जा सकता। घटनास्थल की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई हैं। यहाँ भारी पुलिस बल तैनात है। घटनास्थल पर बिखरा हुआ सामान भी देखा जा सकता है।

सिटी ऑफ लंदन पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, “हमें आज सुबह 9.46 बजे बिशपगेट पर तीन लोगों को चाकू मारने और एक व्यक्ति को सड़क पर धक्का मारकर गिराने की सूचना मिली। अधिकारी 9.51 बजे घटनास्थल पर पहुँचे। तीन घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। यह घटना आतंकवाद से संबंधित नहीं है।”

वहीं, एक प्रत्यक्षदर्शी ने माय लंदन को बताया, “मैंने इस घटना को यहाँ से बस में जाते हुए देखा था। काफी मात्रा में खून दिखाई दे रहा था, लेकिन हमले में कितने लोग घायल हुए, यह पता नहीं चल पाया। यहाँ काफी पैरामेडिकल स्टाफ था। मैंने बस इतना ही देखा।”

बताया जा रहा है कि बाइक पर सवार यह हमलावर फोन चोरी कर रहा था, जब लोगों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने उन पर हमला कर दिया। टेलीग्राफ यूके के मुताबिक, यह चोरी की घटना थी। एक बाइक सवार चोर ने एक व्यक्ति का फोन लूटने की कोशिश की थी, जब उसने चोर को ऐसा करने से रोका तो उसने उस पर हमला कर दिया। बीच-बचाव करने आए राहगीरों को भी उस चोर ने चाकू मार घायल कर दिया। हालाँकि, पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

बता दें कि सिटी ऑफ लंदन पुलिस इस घटना को चोरी से जोड़कर देख रही हैं और आतंकवाद से इसका लिंक होने से मना कर रही है। लेकिन याद दिला दें कि इससे पहले भी दो पुलिसकर्मियों पर लंदन पर चाकू से हमला हुआ था। उस समय पहले पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। तब भी पुलिस ने कहा था कि यह घटना आतंकवाद से संबंधित नहीं लगती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -