Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहाथ में त्रिशूल, माथ पर सिंदूर: मिस यूनिवर्स 2022 के मंच पर 'माँ काली'...

हाथ में त्रिशूल, माथ पर सिंदूर: मिस यूनिवर्स 2022 के मंच पर ‘माँ काली’ के रूप में आईं नेपाल की सोफिया, भारत की दिविता का ‘सोने की चिड़िया’ वाला अवतार

जब सोफिया भुजेल मंच पर आईं तो सभी लोग उन्हें देख मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने तालियाँ बजाकर उनका प्रोत्साहन किया। यही नहीं दुनियाभर में नेपाल की कंटेस्टेंट के लुक की काफी चर्चा हो रही है।

इस साल 14 जनवरी को अमेरिका की आर’बोनी गेब्रियल को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। 71वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान अलग-अलग देशों की कंटेस्टेंट ने अपने देश की संस्कृति का प्रतिनिधित्व किया।

कॉस्ट्यूम राउंड के दौरान भारत का प्रतिनिधित्व कर्नाटक की मॉडल दिविता राय ने सोने की चिड़िया के अवतार में किया। वहीं, नेपाल की कंटेस्टेंट सोफिया भुजेल अपने देश की संस्कृति को दर्शाने के लिए काली माता के अवतार में नजर आईं।

इस दौरान सभी लोग सोफिया भुजेल का लुक देखकर मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने तालियाँ बजाकर उनका प्रोत्साहन किया। यही नहीं दुनियाभर में नेपाल की कंटेस्टेंट के लुक की काफी चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर भी सोफिया का लुक खूब वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में वह मंच पर एक देवी के रूप में आत्मविश्वास से चलते हुए दिखाई दे रही हैं। अलग-अलग देशों के लोग अपने देश की संस्कृति से दुनिया को वाकिफ करवाने के लिए नेपाल की मिस यूनिवर्स की तारीफ कर रहे हैं। वह उनकी वीडियो को शेयर भी कर रहे हैं। वायरल वीडियो और तस्वीरों में नेपाल की सोफिया सोने के आभूषणों से सजी नजर आ रही हैं। उन्होंने लाल रंग की साड़ी पहनी हुई है। अपने हाथों में त्रिशूल लिया हुआ है और माथे पर तीसरी आँख भी बनाई हुई है।

सोफिया ने अपने इंस्टाग्राम पर भी इस तस्वीर को शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन भी लिखा है। इसका शीर्षक उन्होंने ‘शक्ति, द डिवाइन फेमिनिन’ दिया है। इसके बाद वह लिखती हैं, “नेपाल, प्राचीन इतिहास और परंपराओं से समृद्ध देश है। यह प्राकृतिक और सांस्कृतिक सुंदरता का देश है। नेपाल एक ऐसा देश है, जहाँ सदियों से देवी की पूजा की जाती रही है। इस वर्ष अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए, अपनी राष्ट्रीय पोशाक के लिए हम महाशक्ति से प्रेरणा लेते हैं, जो सृष्टि का स्रोत है। सबका स्रोत है। लाल रंग रक्त को दर्शाता है और सृजन की शक्ति का प्रतीक है।”

सोफिया आगे लिखती हैं, “त्रिशूल जीवन और मृत्यु के बीच संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है। यह पोशाक हमें अपनी शक्ति का अहसास कराती है। यह इस तथ्य को दोहराता है कि हर महिला में असीमित शक्ति के स्रोत हैं। यह पोशाक आपको, आपकी शक्ति याद दिलाने के लिए है। आपको अपने भीतर देखने और आपके भीतर रहने वाली शक्ति को फिर से जगाने के लिए प्रोत्साहित करती है। यह वास्तव में जीवन का एक उत्सव है।”

बता दें कि 25 अगस्त, 2022 को सोफिया भुजेल को मिस यूनिवर्स नेपाल 2022 का ताज पहनाया गया था। सोफिया भुजेल ने काठमांडू से बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातक तक की पढ़ाई की है। 71वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में नेपाल का प्रतिनिधित्व करने से पहले उन्होंने 17 मार्च, 2022 को मिस इको इंटरनेशनल 2022 में नेपाल को प्रेजेंट किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -