Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयगणेश पूजा में पुलिस अधिकारी अहद अहमद ने डाला व्यवधान, बुजुर्ग पुजारी-महिला से अभद्रता:...

गणेश पूजा में पुलिस अधिकारी अहद अहमद ने डाला व्यवधान, बुजुर्ग पुजारी-महिला से अभद्रता: लेस्टर की घटना, बागेश्वर बाबा के भक्तों को भी कर चुका है परेशान

अहद ने एक हिन्दू व्यक्ति धर्मेश लखानी को हथकड़ियाँ भी लगाई। लेस्टर का पहला भारतीय रेस्टॉरेंट धर्मेश संचालित करते हैं।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन के लेस्टर में एक मुस्लिम पुलिस अधिकारी अहद अहमद लगातार हिन्दुओं को परेशान कर रहा है। अहद अहमद ने अब गणेश चतुर्थी मनाते हुए हिन्दू श्रद्धालुओं पर पाबंदी गाने की कोशिश की है और उनसे अभद्रता करते हुए उन्हें परेशान किया है।

अहद अहमद का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह एक बुजुर्ग हिन्दू पुजारी को परेशान करते हुए दिख रहा है। हिन्दुओं को परेशान करने के लिए वो कानून-व्यवस्था की आड़ में अपनी मनमानी कर रहा है। अहद इससे पहले भी हिन्दू श्रद्धालुओं को परेशान करता आया है। इससे पहले जुलाई में उसने लंदन में आयोजित पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर धाम) की कथा में जाने वाले हिन्दुओं को परेशान किया था। इसके भी वीडियो वायरल हुए थे। अहद अहमद सोमाली मूल का मुस्लिम है।

इन सभी घटनाओं की जानकारी ‘Insight UK’ नाम के एक ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर डाला गया है। ये इंग्लैंड में हिन्दुओं का एक सामाजिक संगठन है। इनसाइट ने अहद अहमद के इस कृत्य की आलोचना की है।

इनसाइट यूके ने लिखा है, “लेस्टर में गणेश चतुर्थी के आयोजन को बाधित करने का प्रयास पुलिस अधिकारी अहद अहमद द्वारा बल प्रयोग करके किया गया। हम मानते हैं कि अहमद कृत्य अनावश्यक और निंदनीय है। इससे पहले 23 जुलाई, 2023 को अहद अहमद ने प्रजापति हॉल के बाहर भी बवाल किया था।”

इनसाइट यूके ने यह भी पूछा है कि क्या हिन्दुओं को लेस्टर में अपने त्योहार मनाने का अधिकार नहीं है? वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि अहद अहमद हिन्दू पुजारी के अतिरिक्त एक अन्य हिन्दू व्यक्ति से भी उलझता है और एक हिन्दू महिला से भी बदतमीजी करता है।

लेस्टर पुलिस विभाग ने इस सम्बन्ध में अभी कोई बयान जारी नहीं किया है और ना ही इस अधिकारी के विरुद्ध कोई कार्रवाई की गई है। अहद ने एक हिन्दू व्यक्ति धर्मेश लखानी को हथकड़ियाँ भी लगाई। धर्मेश लेस्टर में एक रेस्टॉरेंट चलाते हैं जो कि इस इलाके का पहला भारतीय रेस्टॉरेंट था।

यह काफी लोकप्रिय होने के साथ ही इस इलाके का एक सांस्कृतिक केंद्र भी है। एक्स पर एक यूजर JIX5A ने इस घटना के साथ ही जुलाई के कुछ वीडियो भी डाले हैं। इन वीडियो में लेस्टर में रामकथा सुनने आ रहे हिन्दू श्रृद्धालुओं को पीटते हुए देखा जा सकता है।

अहद अहमद लगातार हिन्दुओं को निशाना बना रहा है। लेस्टर में बीते एक वर्ष से हिन्दुओं को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। पिछले वर्ष लेस्टर में हिन्दुओं पर मुस्लिमों ने काफी हमले किए थे। उनके घरों एवं दुकानों को निशाना बनाया गया था। लेस्टर में इन हमलों को भारत-पाकिस्तान मैच को आड़ बना कर किया गया था। इतने हमलों के बाद भी ब्रिटेन की पुलिस ने इन मामलों पर कोई ख़ास कार्रवाई नहीं की है। वह इसे ढँकने का प्रयास करते रहे हैं जबकि हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा बढ़ती रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -