Monday, August 2, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयडोनाल्ड ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का समय अभी: घबराए पाक PM इमरान...

डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का समय अभी: घबराए पाक PM इमरान ने गाया ‘पुराना गाना’

भारतीय सेना के एक्शन से पाकिस्तान काफी घबराया हुआ है। पाकिस्तान ने इसके मद्देनज़र LoC के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में...

जम्मू-कश्मीर के हालातों को लेकर बनी संदेह की स्थिति के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आनन-फानन में रविवार (अगस्त 4, 2019) को इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बैठक बुलाई है। भारतीय सेना द्वारा आतंकवादियों और घुसपैठ कर रहे पाक सैनिकों को मुँहतोड़ जवाब दने से पाकिस्तान सदमे में आ गया है। उसने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर कलस्टर बम का इस्तेमाल किया है। हालाँकि, भारतीय सेना ने कलस्टर बम के इस्तेमाल करने की बात को गलत बताया है।

इसके साथ ही, इमरान खान ने ट्वीट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की बात दोहराई। उन्होंने ट्विटर लिखा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का प्रस्ताव दिया था। अभी इसी का समय है। भारतीय सुरक्षा बलों की आक्रामक कार्रवाई की वजह से नियंत्रण रेखा पर स्थिति बिगड़ती जा रही है।

दरअसल, भारतीय सेना के एक्शन से पाकिस्तान काफी घबराया हुआ है। पाकिस्तान ने इसके मद्देनज़र LoC के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में सेना के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। इसमें एलओसी पर फायरिंग के चलते सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने शनिवार (अगस्त 3, 2019) को पाकिस्तानी BAT (Border Action Team) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते हुए 5 से 7 घुसपैठिए को मार गिराया। सेना ने रविवार को सबूत के तौर पर 4 शवों की सैटेलाइट तस्वीरें जारी करते हुए पाकिस्तानी सेना से कहा कि वो सफेद झंडे के साथ आकर इन शवों को ले जा सकती है। मगर, पाकिस्तान ने इन शवों को लेने से इनकार कर दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,543FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe