Wednesday, April 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हृदयरोग वैज्ञानिक और क्रिकेट, दो अलग दुनिया में उत्कृष्ट प्रदर्शन की बधाई': जर्मन महिला...

‘हृदयरोग वैज्ञानिक और क्रिकेट, दो अलग दुनिया में उत्कृष्ट प्रदर्शन की बधाई’: जर्मन महिला क्रिकेटर अनुराधा सहित कई हस्तियों को PM ने लिखा पत्र

गणतंत्र दिवस के अवसर पर PM मोदी ने ट्रिनिडाड के प्रसिद्ध अभिनेता, गायक एवं गीतकार मैकेल मोंटानो को लिखे पत्र में कहा, "आप एक बेहतरीन गायक हैं। मुझे पता चला है कि आपको भारत के आध्यात्म में विशेष रुचि है। भारत की प्राचीन संस्कृति अपने अस्तित्व के समय से ही मानवता के सारे सवालों का जवाब देती रही है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स, वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल, इजराइल के प्रसिद्ध लेखक ऐशले रिंड्सबर्ग, जर्मन महिला क्रिकेट टीम की कप्तान अनुराधा डोडाबल्लापुर, कनाडाई प्रोफेसर गैड साड, अमेरिकी शिक्षाविद विवेक वाधवा, ट्रिनिडाड के प्रसिद्ध अभिनेता मैकेल मोंटानो सहित कई शख्सियतों को व्यक्तिगत रूप से पत्र लिखकर उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दीं। इन हस्तियों ने प्रधानमंत्री से मिले शुभकामना पत्र के लिए ट्विटर पर धन्यवाद कहा।


रोड्स को लिखे अपने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह वर्ष गणतंत्र दिवस अधिक विशेष है। भारत औपनिवेशिक शासन से स्वतंत्रता के 75 वर्ष मना रहा है। उन्होंने कहा, “मैंने भारत के प्रति आपके स्नेह के लिए कृतज्ञता की भावना के साथ आपको और भारत के कुछ अन्य दोस्तों को लिखने का फैसला किया और आशा करता हूँ कि आप हमारे देश के साथ-साथ हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “इन वर्षों में आपने भारत और इसकी संस्कृति के साथ गहरा संबंध विकसित किया है। यह विशेष बंधन वास्तव में परिलक्षित हुआ, जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान राष्ट्र के नाम पर रखा। आप वास्तव में हमारे राष्ट्रों के बीच मजबूत संबंधों के एक विशेष राजदूत हैं।”

पत्र मिलने के बाद क्रिस ने पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, “मैं प्रधानमंत्री मोदी के एक व्यक्तिगत संदेश के साथ उठा। इसमें उनके और भारत के लोगों के साथ मेरे घनिष्ठ व्यक्तिगत संबंधों की पुष्टि की गई है। यूनिवर्स बॉस की ओर से बधाई और प्यार।”

जर्मनी की महिला टीम की कप्तान अनुराधा डोडाबल्लापुर को लिखे पत्र में पीएम मोदी ने कहा, “कार्डियोवास्कुलर (हृदय रोग) वैज्ञानिक और क्रिकेटर के रूप में आप दो अलग-अलग दुनिया में दक्षता के साथ काम कर रही हैं। दोहरा हैट ट्रिक लेने वाली अंतर्राष्ट्रीय टी-20 की पहली महिला बनना एक बड़ी उपलब्धि है।”

पीएम मोदी ने इजराइली लेखक एवं उपन्यासकार ऐशले रिंड्सबर्ग को लिखे शुभकामना पत्र में कहा, “एक उपन्यासकार और लेखक के रूप में आप लोगों द्वारा व्यापक रूप से पढ़े जाते हैं। इसके साथ ही भारत और इसके जीवन के तरीके के बारे में आपका दिलचस्प दृष्टिकोण मूल्यवान है।”

ऐशले रिंड्सबर्ग ने ट्वीट किया, “भारत में मेरे सभी दोस्तों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!!! मैं इस अवसर पर @PMOIndia से एक पत्र प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। उज्जवल भविष्य बनाने के लिए इज़राइल और भारत के बीच मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने के लिए काम करने के लिए @indemtel को धन्यवाद।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रिनिडाड के प्रसिद्ध अभिनेता, गायक एवं गीतकार मैकेल मोंटानो को लिखे पत्र में कहा, “आप एक बेहतरीन गायक हैं। मुझे पता चला है कि आपको भारत के आध्यात्म में विशेष रुचि है। भारत की प्राचीन संस्कृति अपने अस्तित्व के समय से ही मानवता के सारे सवालों का जवाब देती रही है। आशा है कि पिछली यात्रा में आपने भारत के व्यंजनों को बेहद पसंद किया होगा।”

पत्र पाने को लेकर मोंटाने ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए इंस्टाग्राम पर कहा, “भारत की यात्रा करना और सदगुरु के मार्गदर्शन में योग सीखा, वास्तव में अपूर्व परिवर्तनकारी है। यह ऐसा अनुभव है जिसे मैं अन्य लोगों के साथ साझा करने की योजना बना रहा हूँ।

अमेरिकी शिक्षाविद विवेक वाधवा को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री ने कहा, “तकनीक की उपयोगिता और उसके खतरों को लेकर आपकी समझ की मैं प्रशंसा करता हूँ। भारत द्वारा बनाए जा रहे डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर का उद्देश्य हर नागरिक को तकनीक का फल प्रदान करना और साथ ही निजता एवं डेटा की सुऱक्षा करना है।”

इस पर वाधवा ने ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि दुनिया के जितने नेताओं से वे मिले हैं उनमें सबसे स्मार्ट और इंटेलिडेंट पीएम मोदी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले इस शुभकामना संदेश को लेकर कनाडा के प्रोफेसर गैड साड ने ट्वीट कर कहा, “मुझे अभी-अभी दुनिया के सबसे अग्रणी लोकतंत्रों में से एक के प्रधानमंत्री का एक बहुत ही उच्च प्रतिनिधि के माध्यम से एक आधिकारिक पत्र मिला है। मुझे अतिरिक्त जानकारी साझा करने की स्वतंत्र नहीं है, लेकिन यह वास्तव में अविश्वसनीय है।”

लेखिका सविता राव को लिखे शुभकामना पत्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आपकी पुस्तक अच्छाईयों के बारे में बताती है, जो समाज के विभिन्न वर्गों की बेहतरी और उनकी सुरक्षा को प्रदर्शित करती है। ये कहानियाँ मानवीय संवेदनाओं और संवेदनशीलता से ओतप्रोत है और प्रेम, करुणा और भाईचारे के शाश्वत संदेश को प्रदर्शित करती है। जब देश कोरोना से जुझ रहा है तब आपकी पुस्तक ‘इंडिया पोजिटिव सिटिजन’ सभी चुनौतियों से पार पाने में यह सकारात्मकता भरेगी।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नरेंद्र मोदी ने गुजरात CM रहते मुस्लिमों को OBC सूची में जोड़ा’: आधा-अधूरा वीडियो शेयर कर झूठ फैला रहे कॉन्ग्रेसी हैंडल्स, सच सहन नहीं...

कॉन्ग्रेस के शासनकाल में ही कलाल मुस्लिमों को OBC का दर्जा दे दिया गया था, लेकिन इसी जाति के हिन्दुओं को इस सूची में स्थान पाने के लिए नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने तक का इंतज़ार करना पड़ा।

‘खुद को भगवान राम से भी बड़ा समझती है कॉन्ग्रेस, उसके राज में बढ़ी माओवादी हिंसा’: छत्तीसगढ़ के महासमुंद और जांजगीर-चांपा में बोले PM...

PM नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कॉन्ग्रेस खुद को भगवान राम से भी बड़ा मानती है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा सरकार है, तब तक आपके हक का पैसा सीधे आपके खाते में पहुँचता रहेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe