Tuesday, July 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयप्रिंस हैरी ने अफगानिस्तान में मारे 25 तालिबानी: लीक हुई आत्मकथा 'स्पेयर', ओल्ड लेडी...

प्रिंस हैरी ने अफगानिस्तान में मारे 25 तालिबानी: लीक हुई आत्मकथा ‘स्पेयर’, ओल्ड लेडी के साथ सेक्स से लेकर कोकीन तक आया बाहर

प्रिंस हैरी ने दावा किया है कि महारानी एलिजाबेथ की मौत के बारे में उन्हें घरवालों से नहीं, बल्कि एक न्यूज रिपोर्ट से पता चला था। उन्होंने लिखा, "जब मैं फ्लाइट से उतर रहा था तो मैंने अपने मोबाइल पर मेगन का मैसेज था, 'मैसेज देखते ही मुझे कॉल कीजिए'।"

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (Prince Harry) अपनी आत्मकथा ‘स्पेयर’ (Spare) के लिए सुर्खियों में हैं। उनकी यह किताब 10 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही इसका स्पेनिश भाषा का संस्करण गलती से मार्केट में आ गया। हालाँकि, इस गलती का पता चलने के तुरंत बाद किताबों को वापस ले लिया गया। इस दौरान पुस्तक से जुड़ी कई बातें सामने आ चुकी हैं।

अफगानिस्तान में मार दिए 25 तालिबानी

प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा ‘स्पेयर’ में दावा किया है कि जब वे ब्रिटिश सेना में बतौर पायलट काम कर रहे थे, तब सेना ने उन्हें सिखाया था कि तालिबानियों को इंसानों की तरह नहीं बल्कि शतरंज की मोहरों की तरह देखना है।

उन्होंने लिखा है कि ब्रिटिश सेना में काम करने के दौरान वह कुल मिलाकर 6 मिशनों का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने तालिबान के 25 लड़ाकों को मौत के घाट उतार दिया था। प्रिंस हैरी ने यह भी लिखा है कि उन्होंने अफगानिस्तान में जो भी किया, उसके लिए उन्हें किसी प्रकार की शर्मिंदगी या पछतावा नहीं है।

प्रिंस विलियम के साथ जंग

प्रिंस हैरी ने ‘स्पेयर’ में कहा किया है कि जब उन्होंने शाही परिवार में अपनी और मेगन मर्कल को शादी की बात बताई थी तो वहाँ आपस में बहस होने लगी थी। इस दौरान तीखी बहस के बीच प्रिंस विलियम ने उन पर हमला कर दिया था।

उन्होंने लिखा है, “सबसे पहले तो विलियम गुस्से में चिल्लाए, फिर मेरे पास आए। यह सब बहुत तेज़ी से हुआ। उन्होंने मेरा कॉलर पकड़ लिया, फिर मेरा हार तोड़ दिया और मुझे फर्श पर पटक दिया। मैं कुत्ते के कटोरे के पास जा गिरा, जो मेरी पीठ के नीचे आकर फट गया और उसके टुकड़े मेरे शरीर में घुस गए। मैं एक पल के लिए वहीं पड़ा रहा। मैं हैरान था फिर वो मेरे पैरों पर चढ़ गए और मैंने उन्हें वहाँ से बाहर चले जाने के लिए कहा।”

17 साल की उम्र में कोकीन

हैरी ने अपनी आत्मकथा में ड्रग्स को लेकर भी खुलासा किया है। उन्होंने लिखा है, “एक वीकेंड के दौरान मैं किसी और के घर पर कोकीन ले रहा था। मुझे एक लाइन (कोकीन) ऑफर की गई थी। हालाँकि, यह बेहद मजेदार नहीं थी, यानी मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ जैसा कि दूसरों के साथ होता है। मैंने दूसरों की तरह खुशी महसूस नहीं की। हालाँकि, कोकीन लेने के बाद मैं खुद को अलग महसूस कर रहा था। मेरा यही उद्देश्य था खुद को अलग महसूस करना।”

उन्होंने आगे लिखा है, “मैं उस समय एक सत्रह साल का बच्चा था, जो शायद कुछ भी करने को तैयार था। मुझे लगता है कि यही वो सब था जो मैं खुद को समझाने की कोशिश कर रहा था।”

17 साल की उम्र में ही किया पहली बार सेक्स

प्रिंस हैरी ने दावा किया है कि जब वह महज 17 साल के थे, तब उन्होंने एक पब के पास खुले पार्क में अपने से बडी उम्र की एक महिला के साथ सेक्स किया था। उन्होंने दावा किया है कि वह महिला घोड़ों को बहुत प्यार करती थी और उसने उनके साथ भी घोड़ों जैसा ही व्यवहार किया। प्रिंस हैरी ने दावा है कि जब वह यह सब खुले पार्क में कर रहे थे तब उन्हें कई लोगों ने देखा होगा।

प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी ने पहनाया नाजी कॉस्ट्यूम

प्रिंस हैरी ने अपने बड़े भाई प्रिंस विलियम और भाभी केट मिडल्टन पर नाजी कॉस्ट्यूम पहनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जब वह वह महज 20 साल के थे, तब एक पार्टी में जाने के लिए वह पायलट और नाजी कॉस्ट्यूम को लेकर कन्फ्यूज थे। इसलिए उन्होंने प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडल्टन से इस बारे में पूछा था। तब दोनों ने उन्हें नाजी कॉस्ट्यूम पहनने के लिए कहा और फिर उनका मजाक उड़ाया।

साल 2005 में हुई इस घटना की फोटो भी सामने आई थी। इसमें वह हुक्ड क्रॉस वाले कपड़ों के साथ नाजी सैनिक के रूप में दिखाई दे रहे थे। नाजी सैनिक के रूप में उनकी फोटो सामने आने के बाद दुनिया भर में प्रिंस हैरी की आलोचना हुई थी। इससे पहले दिसंबर 2022 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ‘हैरी एंड मेगन’ में भी उन्होंने नाजी कॉस्ट्यूम पहनने को लेकर दुःख जताया था।

घरवालों ने नहीं दी महारानी एलिजाबेथ की मौत की खबर

प्रिंस हैरी ने दावा किया है कि महारानी एलिजाबेथ की मौत के बारे में उन्हें घरवालों से नहीं, बल्कि एक न्यूज रिपोर्ट से पता चला था। उन्होंने लिखा, “जब मैं फ्लाइट से उतर रहा था तो मैंने अपने मोबाइल पर मेगन का मैसेज था, ‘मैसेज देखते ही मुझे कॉल कीजिए’।”

उन्होंने आगे लिखा है, “इसके बाद मैंने बीबीसी की न्यूज देखी। मेरी दादी की मृत्यु हो गई थी और अब मेरे पिता राजा थे। मैंने एक काली टाई लगाई, भारी बारिश में विमान से उतर गया।” उन्होंने यह भी दावा किया है कि महारानी की मौत के बाद उनके पिता ने उनसे कहा था कि मेगन को बाल्मोरल मत लाना।

प्रिंस हैरी ने लिखा है, “मेरे पिता ने मुझे फोन किया। उन्होंने मुझे बताया कि मेरा बाल्मोरल में स्वागत है, लेकिन… उसके (मेगन) बिना।” उन्होंने आगे लिखा है कि उनकी पत्नी के बारे में पिता का बर्ताव उन्हें बेहद अपमानजनक लगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20000 महिलाओं को रेप-मौत से बचाने के लिए जब कॉन्ग्रेसी मंत्री ने RSS से माँगी थी मदद: एक पत्र में दर्ज इतिहास, जिसे छिपा...

पत्र में कहा गया था कि आरएसएस 'फील्ड वर्क' के लिए लोगों को अत्यधिक प्रशिक्षित करेगा और संघ प्रमुख श्री गोलवरकर से परामर्श लिया जा सकता है।

कागज तो दिखाना ही पड़ेगा: अमर, अकबर या एंथनी… भोले के भक्तों को बेचना है खाना, तो जरूरी है कागज दिखाना – FSSAI अब...

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि कांवड़ रूट में नाम दिखने पर रोक लगाई जा रही है, लेकिन कागज दिखाने पर कोई रोक नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -