Friday, August 6, 2021
Homeदेश-समाजलव जिहाद: झूठी पहचान बताकर सुहेल ने रचा प्रेम प्रसंग, फिर दलित युवती को...

लव जिहाद: झूठी पहचान बताकर सुहेल ने रचा प्रेम प्रसंग, फिर दलित युवती को देने लगा निकाह और धर्म परिवर्तन की धमकी

उसने युवती को अपने प्रेमजाल में फँसा लिया था। लेकिन जब युवती को सुहेल की असलियत के बारे में पता चला तो उन्होंने थाने में तहरीर दी। इसके बाद उनसे समझौता करवा लिया गया। फिर 31 जुलाई को वह कुछ साथियों के साथ घर पहुँच गया और लड़की का धर्म परिवर्तन कराने की धमकी देने लगा।

उत्तरप्रदेश के मेरठ से एक बार फिर कथिततौर पर लव जिहाद का मामला सामने आया है। इस बार घटना भावनपुर के लाड़पुरा इलाके की है। यहाँ एक मुस्लिम लड़के ने एक दलित युवती को पहले झूठी पहचान बताकर प्रेमजाल में फँसाया और जब पोल खुली तो लड़की के घर से उसे जबरन उठाकर उससे निकाह करने की कोशिश की।

हालाँकि, मौके पर मौजूद परिवार ने उस वक्त विरोध करके लड़की को छुड़वा लिया और बाद में उन्होंने भावनपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाई। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, 31 जुलाई को समुदाय विशेष का युवक अपने साथियों के साथ दलित युवती को घर से उठाने पहुँचा था। जहाँ परिवार के लोगों ने मामले का विरोध करके लड़की को बचा लिया और बाद में युवती के पिता की तरफ से भावनपुर थाने में तहरीर दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर युवक को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित युवक का नाम रिपोर्ट में सुहेल बताया गया है। मामले में एफआईआर हो गई है। युवती के परिजनों ने बताया कि आरोपित सुहेल पिछले 6 माह से उनकी बेटी से नाम बदलकर मोबाइल पर इंटरनेट कॉल से बातचीत करता था।

उसने युवती को अपने प्रेमजाल में फँसा लिया था। लेकिन जब युवती को सुहेल की असलियत के बारे में पता चला तो उन्होंने थाने में तहरीर दी। इसके बाद उनसे समझौता करवा लिया गया। फिर 31 जुलाई को वह कुछ साथियों के साथ घर पहुँच गया और लड़की का धर्म परिवर्तन कराने की धमकी देने लगा।

रिपोर्ट के मुताबिक युवती के माता-पिता का कहना है कि वह पिछले तीन दिनों से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन पुलिस ने इस मामले को मामूली धाराओं में दर्ज किया है।

ऑपइंडिया ने इस संबंध में भावनपुर थाने में बात करने की कोशिश की। मगर, कॉल रिसीव न होने के कारण कोई जवाब नहीं मिल पाया। आगे हमें जैसे ही इस मामले पर जानकारी मिलेगी हम अपनी रिपोर्ट अपडेट करेंगे।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले मेरठ के परतारपुर इलाके में एक लव जिहाद का वीभत्स चेहरा सामने आया था। जब एक माँ-बेटी का शव जमीन से बरामद हुआ। इस मामले में पुलिस ने शमशाद को गिरफ्तार किया था।

शमशाद पर आरोप था कि उसने पहले प्रिया नाम की महिला को फँसाया और फिर झूठ बोलकर शादी की। जब हकीकत खुली तो वह उस पर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाने लगा और एक दिन आपसी बहस में उसे और उसकी बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,145FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe