Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाThe Quint के संस्थापक राघव बहल के खिलाफ ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग...

The Quint के संस्थापक राघव बहल के खिलाफ ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग का मामला

राघव बहल के खिलाफ आयकर विभाग की शिकायत और आरोपपत्र पर संज्ञान लेते हुए ईडी ने इसी हफ्ते की शुरुआत में उनके खिलाफ इंफोर्समेंट केस इंफॉरमेशन रिपोर्ट (ईसीआइआर) दर्ज की है। यह पुलिस की एफआइआर के समकक्ष होती है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रोपगैंडा न्यूज़ वेबसाइट ‘द क्विंट’ के संस्थापक राघव बहल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। उन पर विदेश में अघोषित संपत्ति खरीदने के लिए मनी लांड्रिंग का आरोप है।

मीडिया के अनुसार, अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि राघव बहल के खिलाफ आयकर विभाग की शिकायत और आरोपपत्र पर संज्ञान लेते हुए ईडी ने इसी हफ्ते की शुरुआत में उनके खिलाफ इंफोर्समेंट केस इंफॉरमेशन रिपोर्ट (ईसीआइआर) दर्ज की है। यह पुलिस की एफआइआर के समकक्ष होती है। उनके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आयकर विभाग ने हाल ही में राघव बहल के खिलाफ मेरठ की अदालत में कालाधन निरोधी कानून के तहत आरोपपत्र दाखिल किया था।

ईडी की कार्रवाई की पुष्टि करते हुए राघव बहल ने आरोप लगाया कि सभी करों का ईमानदारी और तत्परतापूर्वक भुगतान करने के बावजूद बिना कोई गलत काम किए उन्हें उनका शिकार किए जाने का एहसास हो रहा है। उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) और ईडी के प्रमुखों को ईमेल के जरिए पत्र भेजे हैं। उनके संगठन ने यह पत्र पीटीआई के साथ साझा किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe