Friday, July 30, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाकेरल में Zee न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी के खिलाफ FIR, DNA में बताया...

केरल में Zee न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी के खिलाफ FIR, DNA में बताया था जिहाद के कितने रूप

11 मार्च को सुधीर चौधरी के डीएनए प्रोग्राम में एक जिहाद चार्ट दिखाया गया था। जिसमें उन्होंने जिहाद के अलग-अलग रूप बताए थे। उन पर आरोप है कि अपने शो में उन्होंने इस्लाम को अपमानित किया।

ज़ी न्यूज़ के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी के ख़िलाफ़ केरल पुलिस ने मामला दर्ज किया है। गैरजमानती धाराओं के अंतर्गत उनके खिलाफ़ FIR दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है वरिष्ठ पत्रकार के ख़िलाफ़ ये कार्रवाई 11 मार्च को ब्रॉडकॉस्ट हुए DNA प्रोग्राम के कारण की गई है। उन पर आरोप है कि अपने शो में उन्होंने इस्लाम को अपमानित किया है।

इस बात की जानकारी जी न्यूज के एंकर सुधीर चौधरी ने ट्विटर पर दी है। उन्होंने लिखा, “सच्चाई दिखाने के बदले ये रहा मेरा पुलित्जर प्राइज (पत्रकारिता श्रेत्र में उम्दा काम करने पर मिलने वाला सालाना प्राइज)। प्रमाण साझा कर रहा हूँ-  मेरे खिलाफ केरल पुलिस द्वारा गैर-जमानती धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। ये इनाम मुझे सच उजागर करने के बदले मिला है। ये मीडिया के लिए एक साफ संदेश है। अगर आप दशकों पुरानी तथाकथित सेकुलर रेखा पर घुटने नहीं टेकोगे तो आपको जेल के भीतर डाल दिया जाएगा।”

उन्होंने आगे लिखा, “ये इनाम मुझे जम्मू में जमीन जिहाद और केरल में लव जिहाद के ख़िलाफ़, सीएए प्रदर्शन में पीएफआई की फंडिग और शाहीन बाग में घुसने के कारण दिया गया है। मेरे मन में कानून के प्रति आदर है, लेकिन ये साजिशें मुझे नहीं रोक पाएँगी। और कर दो।”

गौरतलब है कि 11 मार्च को सुधीर चौधरी के डीएनए प्रोग्राम में एक जिहाद चार्ट दिखाया गया था। जिसमें उन्होंने जिहाद के अलग-अलग रूप बताए थे।

हालाँकि, इस शो के बाद सोशल मीडिया समेत कई जगहों पर इस कारण उन पर इस्लामिक कट्टरपंथियों व सेकुलरों ने निशाना साधा था और उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की माँग की थी। कुछ ने ये भी कहा था कि वे उनके ख़िलाफ़ रिपोर्ट कर चुके हैं।

Bloodlust TV: Sudhir Chaudhary’s campaign of hate, powered by Sensodyne

न्यूजलॉन्ड्री ने तो अपनी रिपोर्ट में सुधीर चौधरी को लेकर यहाँ तक दावा किया था कि वे झूठी खबरें और मुस्लिमों के ख़िलाफ़ नफरत फैलाते हैं। इसलिए वे उन पर और जी न्यूज पर अपनी कवरेज करते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

विजय माल्या के किंगफिशर एयरलाइंस ने IDBI को डूबोए थे जितने पैसे, पाई-पाई ब्याज के साथ वसूल: मुनाफे में 318% का उछाल

कभी जिस IDBI को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने डूबो दिया उस बैंक ने इस तिमाही में भारी मुनाफा कमाया है। वजह किंगफिशर एयरलाइंस से सारी वसूली बैंक ने कर ली है।

‘मनमोहन सिंह ने की थी मनमर्जी, मुसलमान स्पेशल क्लास नहीं’: सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को चुनौती

सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने को चुनौती दी गई है। याचिका 'सनातन वैदिक धर्म' नामक संगठन के छह अनुयायियों ने दायर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,994FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe