Thursday, July 25, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाNDTV के पूर्व पत्रकार की कंपनी में काम करने वाले जर्नलिस्ट को कोरोना, भावुक...

NDTV के पूर्व पत्रकार की कंपनी में काम करने वाले जर्नलिस्ट को कोरोना, भावुक वीडियो को राहुल गाँधी ने किया शेयर

सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि आखिर आज पत्रकार को आश्वासन देने वाले राहुल गाँधी ने महाराष्ट्र के लोगों के लिए क्या किया? राजनीति के लिए केजरीवाल सरकार को घेर रहे लेकिन महाराष्ट्र में भी आँकड़ा 82000 पार कर रहा है, वहाँ के लिए कब आवाज उठाई?

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मंगलवार (जून 9, 2020) को ट्विटर पर दिल्ली के एक पत्रकार की वीडियो शेयर की। इस वीडियो में पत्रकार मदद की गुहार लगाते नजर आए। वीडियो में उन्हें कहते सुना जा सकता है कि उनके घर में बच्चों समेत सबको कोरोना हो गया है। 

GO News इंडिया के लिए काम करने वाले दिल्ली के पत्रकार अजय झा ने कहा कि उनका परिवार बड़ी परेशानी में है। उनके परिवार के दो लोगों की मौत भी कोरोना के कारण हो गई है।

कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी ने पत्रकार की वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “अजय जैसे मेरे सैकड़ों भाई-बहनों के लिए- हम आपका दुख बाँटते हैं। हम आपको सुरक्षित करने के लिए हर चीज करेंगे। हम एक साथ इसको हराएँगे।”

पत्रकार अजय अपने वीडियो में बताते हैं कि कुछ समय पहले उसके सास-ससुर की कोरोना के कारण मौत हो गई थी और प्रशासन ने उनके शव को उनके घर से काफी दिनों बाद निकाला।

अजय कहते हैं, “मेरे घर में सब कोरोना पॉजिटिव हैं। मैं, मेरी पत्नी और मेरी दो बेटियाँ। पिछले 10 दिनों में 2 सदस्य गुजर चुके हैं। मेरी पत्नी के पिता पहले गए। फिर मेरी सासु-माँ भी गुजर गईं। दोनों का शव काफी समय तक घर में रखा रहा। लेकिन कोई लेने नहीं आया।”

अपनी वीडियो में अजय ने यह भी आरोप लगाया कि भले ही दिल्ली में केजरीवाल सरकार दावे कर रही है। लेकिन हकीकत यह है कि लोग सिर्फ़ भगवान भरोसे हैं।

उन्होंने इस वीडियो के जरिए अपने लिए व परिवार के लिए मदद माँगी। उन्होंने बताया कि उनका परिवार धीरे-धीरे टूट रहा है। वे बहुत हिम्मत कर रहे हैं। लेकिन उन्हें नहीं मालूम चल रहा कि आगे क्या होगा। उन्हें मदद चाहिए। इलाज चाहिए।

GO News में अजय झा पंकज पचौरी के लिए करते हैं काम

उल्लेखनीय है कि जिस पत्रकार अजय झा का वीडियो राहुल गाँधी ने शेयर किया है, वह GO News में काम करते हैं। GO News को पंकज पचौरी चलाते हैं। इस चैनल से पहले पंकज एनडीटीवी में पत्रकार रह चुके हैं। NDTV बाद में उन्होंने मनमोहन सिंह के सलाहकार के रूप में भी काम किया है।

हाल में अजय झा ने सोशल मीडिया पर कॉन्ग्रेस के हालिया स्पीक अप अभियान को कवर किया था। इस अभियान के तहत कई कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार से माँग की थी कि वह लॉकडाउन के कारण प्रभावित हुए लोगों की मदद करें।

ऐसे ही एक अन्य वीडियो में अजय झा ने बताया था कि कैसे कॉन्ग्रेस पार्टी स्पीक अप कैंपेन के जरिए गरीब, प्रवासी, छोटे व्यापारियों की मदद करने के लिए प्रयासरत है।

गौरतलब है कि जिस समय राहुल गाँधी ने अपने ट्विटर पर अजय झा का वीडियो शेयर किया, लोगों ने तुरंत उनकी मंशा पर सवाल उठाने शुरू कर दिए।

यूजर्स ने राहुल गाँधी से पूछा कि क्या उन्हें महाराष्ट्र के हालात मालूम हैं, जहाँ आँकड़ा देखते-देखते 82,000 पार कर रहा है। लोग पूछ रहे हैं कि आखिर आज पत्रकार को आश्वासन देने वाले राहुल गाँधी ने महाराष्ट्र के लोगों के लिए क्या किया?

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -