Monday, July 15, 2024
HomeराजनीतिPM मोदी की रैली में मिथुन चक्रवर्ती का भी होगा संबोधन, शुभेंदु ने कहा-...

PM मोदी की रैली में मिथुन चक्रवर्ती का भी होगा संबोधन, शुभेंदु ने कहा- TMC आई तो बंगाल बन जाएगा कश्मीर

कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार देर रात कोलकाता के बेलगाचिया में मिथुन चकवर्ती से मुलाकात की। विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी राष्ट्र भक्ति और गरीबों के प्रति प्रेम की कहानियाँ सुन कर मन गदगद हो गया।

नंदीग्राम से भाजपा द्वारा शुभेंदु अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारने के बाद पश्चिम बंगाल में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है, क्योंकि वहाँ उनका सीधा मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से होगा। रविवार (मार्च 7, 2021) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी विधानसभा चुनाव के आलोक में पहली रैली होगी। कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में रैली होनी है। वरिष्ठ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने पुष्टि की है कि वो इस रैली में उपस्थित रहेंगे।

मीडिया में ये भी अटकलें हैं कि BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 356 हिंदी और बंगाली फिल्मों में काम कर चुके मिथन चक्रवर्ती बंगाल में बड़ा प्रभाव रखते हैं। 1989 में एक ऐसा समय आया था, जब एक ही साल में बतौर लीड अभिनेता उनकी 19 फ़िल्में आई थीं, जो आज भी एक रिकॉर्ड है। वो TMC से राज्यसभा सांसद भी रहे हैं। ऐसी में भाजपा को उनके पार्टी में शामिल होने का फायदा मिल सकता है।

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी शनिवार देर रात कोलकाता के बेलगाचिया में उनसे मुलाकात की। विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी राष्ट्र भक्ति और गरीबों के प्रति प्रेम की कहानियाँ सुन कर मन गदगद हो गया। मिथुन चक्रवर्ती पीएम मोदी की रैली में उनसे पहले एक भाषण भी देंगे। लेकिन उनके चुनाव लड़ने को लेकर कुछ साफ़ नहीं है। पिछले कुछ महीनों में उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं था।

उधर शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा के पितृ-पुरुष श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि उनके योगदान के बिना हमारा भारत एक इस्लामी मुल्क बन गया होता। उन्होंने कहा कि अगर मुखर्जी नहीं होते तो हम बांग्लादेश में रह रहे होते। बेहला के मुचिपारा में आयोजित रैली में उन्होंने ये बातें कहीं। उन्होंने लोगों को चेताया कि अगर TMC तीसरी बार सत्ता में आ जाती है तो वो बंगाल को कश्मीर बना देगी।

इसी दौरान ममता बनर्जी ने भी आज सिलीगुड़ी में मोर्चा सँभाला है। वे रसोई गैस के बढ़े हुए दामों के खिलाफ यहाँ पैदल मार्च निकालने वाली हैं। ममता बनर्जी ने अब तक कई पदयात्राएँ की हैं। TMC ने 291 और भाजपा ने 57 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कॉन्ग्रेस और वामपंथियों ने मौलाना अब्बास सिद्दीकी की ISF के साथ गठबंधन किया है। मौलाना के फुरफुरा शरीफ के लिए तृणमूल सरकार ने भी खजाना खोला है।

उधर तृणमूल कॉन्ग्रेस के विधायक सिद्दीकुल्ला चौधरी ने कहा, “उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहाँ आकर कहा था कि अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो वह राज्य में गोहत्या को समाप्त कर देगी।” उन्होंने आरोप लगाया, “पिछले 1000-1200 वर्षों से बंगाल में गोहत्या हो रही है। हर कोई गोमांस खाता है, जिसमें मुसलमान और अन्य शामिल हैं। गोमांस को वोट से क्या मिला? यह कोशिश हिंदू मानसिकता को आगे बढ़ाने की है।” 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -