Saturday, May 18, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापालम एयरपोर्ट पहुँचा सैन्यकर्मियों का पार्थिव शरीर, पीएम मोदी ने CDS रावत समेत सभी...

पालम एयरपोर्ट पहुँचा सैन्यकर्मियों का पार्थिव शरीर, पीएम मोदी ने CDS रावत समेत सभी वीरों को दी श्रद्धांजलि

सभी सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीर दिल्ली पहुँचने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पालम एयरबेस पहुँचे। आगे पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पालम एयरपोर्ट पहुँचकर इन 13 हुतात्माओं को श्रद्धांजलि दी।

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद आज (9 दिसंबर) सभी 13 मृतकों के शव पालम एयरपोर्ट पर लाए गए। इस दौरान सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटियाँ भी वहाँ मौजूद थीं। ताबूत में माता-पिता का शव देखकर उनकी आँख से आँसू बहने लगे। वहीं अन्य सैन्य कर्मियों के परिजन भी मौके पर भावुक हो गए।

सभी सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीर दिल्ली पहुँचने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पालम एयरबेस पहुँचे। आगे पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पालम एयरपोर्ट पहुँचकर इन 13 हुतात्माओं को श्रद्धांजलि दी। एएनआई द्वारा जारी तस्वीरों में पीएम मोदी आँख बंद करके, सिर झुका कर श्रद्धांजलि देते दिख रहे हैं।

सामने आई जानकारी के मुताबिक, आम नागरिक सीडीएस बिपिन रावत को सीडीएस कारज मार्ग स्थित उनके आवास पर कल सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक श्रद्धांजलि दे सकते हैं। 

वहीं सैन्य कर्मियों के लिए दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसके बाद पार्थिव शरीर को दिल्ली कैंट बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा। इससे पहले इन शवों को तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने श्रद्धांजलि दी थी।

बता दें कि बुधवार को हुई दुर्घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि Mi 17 हेलिकॉप्टर ने सुबह 11:48 पर सुलूर से उड़ान भरी। इसे 12:15 पर वेलिंगटन में लैंड करना था, लेकिन 12:08 मिनट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया। इस दौरान लोगों ने आवाज सुनी तो मौके पर पहुँचे और तुरंत ही रेस्क्यू शुरू किया। 

हेलिकॉप्टर में सवार 14 में से 13 लोगों की मृत्यु हो गई। इनमें सीडीएस बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी शामिल थीं। जनरल बिपिन रावत वेलिंगटन के डिफेंस कॉलेज के छात्रों से बातचीत के लिए अपने एक शेड्यूल्ड कार्यक्रम पर थे।

गौरतलब है कि वायुसेना के 25 अधिकारियों की टीम ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के क्रैश हुए  M 17 हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स बरामद हुआ है। माना जा रहा है कि इसकी जाँच से हादसे की वजह का पता चलने में आसानी होगी। दुर्घटनास्थल पर वायुसेना के विंग कमांडर आर भारद्वाज के नेतृत्व में जाँच चल रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -