Thursday, December 1, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाबारामूला से पकड़ा गया जैश आतंकी मोहसिन, भारी मात्रा में मिले गोला-बारूद और हथियार

बारामूला से पकड़ा गया जैश आतंकी मोहसिन, भारी मात्रा में मिले गोला-बारूद और हथियार

रविवार सुबह चार से पांच आतंकियों ने बारामूला सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की। हालॉंकि सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। सुरक्षा बल लगातार नियंत्रण रेखा पर नजरें जमाए हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 को हटाने के बाद से ही आतंकी संगठन भारत में बड़े हमले की साज़िश रच रहे हैं। पाकिस्तान के आतंकी संगठनों ने कश्मीर में अपने मॉड्यूल को फिर से सक्रिय कर दिया है। इन आतंकवादियों को मुँहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना भी काफ़ी मुस्तैदी है। रविवार (6 अक्टूबर) को भारतीय सुरक्षा बल ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला सेक्टर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहसिन मुस्ताक को गिरफ़्तार किय। सुरक्षा बल को आतंकी के पास से काफ़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी मिले।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों को एक घर में आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया और जैश आतंकी को गिरफ़्तार कर लिया गया। आतंकी के पास से एक पिस्टल, 17 गोलियाँ, 1 मैग्ज़ीन बरामद हुई है। फ़िलहाल, पकड़े गए आतंकी से पूछताछ जारी है। इससे पहले भी जैश का एक और आतंकी पकड़ा गया था।

ख़बर के अनुसार, अमेरिकी एजेंसी से मिले इनपुट के मद्देनज़र सुरक्षा एजेंसियाँ हाई अलर्ट पर हैं, जिसमें कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 निष्क्रिय किए जाने के बाद आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISI) प्रायोजित आतंकी हमले हो सकते हैं। गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों के मुताबिक़, दिल्ली और मुंबई में सभी प्रमुख एयरपोर्ट, बंदरगाह, प्रमुख प्रतिष्ठानों और सरकारी दफ़्तरों पर सुरक्षा सख़्त कर दी गई है।

खबरों के मुताबिक रविवार सुबह चार से पांच आतंकियों ने बारामूला सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की। हालॉंकि सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। सुरक्षा बल लगातार नियंत्रण रेखा पर नजरें जमाए हुए हैं और आतंकियों की हर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NDTV से इस्तीफा देकर अब ‘Jaat Tak’ में जाएँगे रवीश कुमार? लोग लगा रहे अटकलें – अगर गौतम और मुकेश भाई YouTube ही खरीद...

NDTV की होल्डिंग कंपनी पर अडानी समूह के नियंत्रण के बाद रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। लोगों ने पूछा - 'जात तक' में जाएँगे अब?

अडानी की एंट्री के बाद रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा, कंपनी के बोर्ड से जा चुके हैं प्रणय-राधिका रॉय भी

NDTV की होल्डिंग कंपनी पर अडानी समूह के नियंत्रण के बाद रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। जम कर फैलाते थे मोदी विरोधी प्रोपेगंडा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,322FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe