Sunday, July 21, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षासीमा हैदर को पाकिस्तान नहीं भेजा तो होगा 26/11 जैसा अटैक: मुंबई पुलिस को...

सीमा हैदर को पाकिस्तान नहीं भेजा तो होगा 26/11 जैसा अटैक: मुंबई पुलिस को उर्दू में मैसेज, हिंदू महिलाओं से रेप की भी दे चुके हैं धमकी

इससे पहले डकैत रानो शार ने धमकी देकर कहा था, “हमारी अपील है, हम झकरानी कबीले वाले हैं। हमारी लड़की इधर से गई है। पाकिस्तान से भारत के दिल्ली में गई है। ये बात समझ लो अगर तुमने हमारी लड़की वापस नहीं की तो जहाँ-जहाँ हिंदू महिलाएँ हैं, वहाँ-वहाँ बलात्कार होगा। इज्जत प्यारी है तो हमारी लड़की बच्चों समेत वापस कर दो।”

सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान नहीं भेजे जाने पर 26/11 जैसा आतंकवादी हमला करने की धमकी दी गई है। मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में धमकी भरा यह कॉल गुरुवार (12 जुलाई 2023) को आया था। मुंबई पुलिस ने बताया है कि क्राइम ब्रांच इसकी जाँच कर रही है।

पुलिस का कहना ​​है कि ये धमकी भरा मैसेज एक फर्जी कॉल था, लेकिन अभी इसे भेजने वाले का पता नहीं चल सकता है। यह मैसेज मुंबई पुलिस के हेल्पलाइन नंबर के व्हाट्सएप नंबर पर आया था। उर्दू में लिखे गए संदेश में लिखा था, “अगर सीमा हैदर वापस नहीं आई तो भारत बर्बाद हो जाएगा। दोबारा 26/11 जैसे (आतंकवादी) हमले के लिए खुद को तैयार करें और केवल उत्तर प्रदेश सरकार इसके लिए जिम्मेदार होगी।”

इससे पहले पाकिस्तान के एक कबायली समूह से जुड़े डाकुओं ने सीमा हैदर की वापसी नहीं होने पर इसका बदला हिंदू महिलाओं से लेने की धमकी दी थी। बलूचिस्तान के झकरानी कबीले से ताल्लुक रखने वाले समूह ने कहा था कि यदि सीमा को वापस नहीं भेजा गया तो पाकिस्तान में रहने वाली हिंदू महिलाओं का बलात्कार कर हत्या कर दी जाएगी।

डकैत रानो शार ने धमकी भरा वीडियो जारी करते हुए कहा था, “हमारी अपील है, हम झकरानी कबीले वाले हैं। हमारी लड़की इधर से गई है। पाकिस्तान से भारत के दिल्ली में गई है। ये बात समझ लो अगर तुमने हमारी लड़की वापस नहीं की तो जहाँ-जहाँ हिंदू महिलाएँ हैं, वहाँ-वहाँ बलात्कार होगा। इज्जत प्यारी है तो हमारी लड़की बच्चों समेत वापस कर दो। हम बलूच कौम हैं, झकरानी हैं।” वीडियो में दिख रहा शख्स हिंदू महिलाओं को गालियाँ भी दे रहा था।

बता दें कि अवैध रूप से भारतीय सीमा में प्रवेश करने के आरोप में नोएडा पुलिस ने सीमा हैदर को 3 जुलाई 2023 को गिरफ्तार किया था। 4 बच्चों की अम्मी सीमा हैदर ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि उसका शौहर दुबई में नौकरी करता है। कोरोना महामारी के दौरान पबजी गेम खेलते हुए उसकी बातचीत नोएडा में रहने वाले सचिन से हुई। इसके बाद बातचीत आगे बढ़ी और दोनों में प्यार हो गया। सचिन के प्यार में सीमा हैदर ने पाकिस्तान में बना अपना घर बेंचकर भारत आने का फैसला किया। इसके लिए वह अपने 4 बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत आ गई।

भारत आने के बाद सचिन ने उसे रबूपुरा के अंबेडकर नगर मोहल्ले में किराए पर मकान दिला दिया था। उसके बच्चों के नाम मुस्लिमों की तरह थे। लेकिन वह हिंदू बनकर रह रही थी। बकरीद मनाने के चलते उसकी सच्चाई लोगों को उस पर शक हुआ। सूचना पाकर पुलिस ने सीमा हैदर, सचिन और उसके पिता नेत्रपाल को गिरफ्तार कर लिया था। हालाँकि इसके बाद 7 जुलाई को कोर्ट ने गिरफ्तार आरोपितों को जमानत पर रिहा कर दिया था। कोर्ट से रिहा होने के बाद सीमा ने हिंदू धर्म अपनाने और सचिन के साथ शादी करने का दावा किया था। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -