Sunday, September 26, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापुलवामा का बदला: हमले के लिए कार देने वाले आतंकी को एनकाउंटर में सुरक्षाबलों...

पुलवामा का बदला: हमले के लिए कार देने वाले आतंकी को एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में 24 घंटे के अंदर दूसरा एनकाउंटर हुआ है, इसमें जैश के दो आतंकी ढेर हुए हैं। करीब 7 बजे शुरू हुए एनकाउंटर में सेना के एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हुए, जबकि दो जवान घायल हुए हैं।

सुरक्षाबलों ने आज अनंतनाग के बिजबेहारा एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। इनमें से एक आतंकी सज्जाद भट है। ये वही सज्जाद भट्ट है, जिसकी कार 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में इस्तेमाल हुई थी। आत्मघाती हमलावर आदिल डार को कार देने के बाद सज्जाद भट खुद भी जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हो गया था। इलाके में एक और आतंकी के छिपे होने की आशंका है।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में 24 घंटे के अंदर दूसरा एनकाउंटर हुआ है, इसमें जैश के दो आतंकी ढेर हुए हैं।
करीब 7 बजे शुरू हुए एनकाउंटर में सेना के एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हुए, जबकि दो जवान घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये एनकाउंटर अनंतनाग के बिजबेहरा के वाघोमा इलाके में हुआ है, जहाँ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सुरक्षा बलों ने जब यहाँ सर्च ऑपरेशन चलाया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना की जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर हुए हैं। मारा गया आतंकी बीते सोमवार (जून 17, 2019) को पुलवामा में सेना की गाड़ी में हुए IED ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था। फिलहाल, सुरक्षाबलों की ओर से पुलवामा और अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आतंकवादियों ने सोमवार (जून 17, 2019) को पुलवामा जिले में आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगे एक वाहन के जरिए सेना के एक पेट्रोल पंप को भी निशाना बनाया था। विस्फोट में 9 जवान और 2 नागरिक घायल हो गए। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह विस्फोट फरवरी में पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले की जगह से कुछ दूरी पर हुआ है, इसमें 40 जवान मारे गए थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़कियों के कपड़े कैंची से काटे, राखी-गहने-चप्पल सब उतरवाए: राजस्थान में कुछ इस तरह हो रही REET की परीक्षा, रोते रहे अभ्यर्थी

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) की परीक्षा के दौरान सेंटरों पर लड़कियों के फुल बाजू के कपड़ों को कैंची से काट डालने का मामला सामने आया है।

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,458FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe