Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षासीमा में दिखते ही मार गिराएँ ड्रोन: सुरक्षा बलों को सरकार का आदेश

सीमा में दिखते ही मार गिराएँ ड्रोन: सुरक्षा बलों को सरकार का आदेश

सीमा पार बैठे आतंकियों ने भारत में दहशतगर्दी पैदा करने के लिए प्लान ‘ए, बी और सी’ बना रखा है। प्लान ‘ए’ के तहत आतंकवादी कश्मीर में खून-खराबा कराना चाहते हैं। प्लान ‘बी’ के तहत वे घुसपैठ कर हमले करने की फिराक में हैं। प्लॉन ‘सी’ के तहत देश भर में साम्प्रादायिक दंगे भड़काने की साजिश रची गई है।

ड्रोन के जरिए भारत में आतंकवादियों तक हथियार और ड्रग्स भेजने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम करने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने सुरक्षाबलों को सीमा पार से आने वाले सभी ड्रोन को मार गिराने का आदेश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स, में सरकारी सूत्र के हवाले से बताया गया है, “अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों को भारतीय सीमा में आने वाले ड्रोन को मार गिराने का आदेश दिया गया है।” उनके मुताबिक 1,000 फीट और उससे नीचे उड़ने वाले ड्रोन को मारने का आदेश दिया गया है। लेकिन 1,000 फीट से अधिक ऊँचाईं पर उड़ रहे ड्रोन्स को एजेंसियों से सुरक्षा क्लीयरेंस लेना होगा।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों पाकिस्तान की नापाक कोशिशों का पर्दाफाश होने के बाद सुरक्षा बल के जवान अधिक चौकन्ना हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, फिरोजपुर के नजदीक हुसैनवाला सीमा के करीब बीएसएफ जवानों ने अभी हाल ही में एक और ड्रोन को भारत में घुसते देखा था। इसके बाद से उसे ढूँढने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पंजाब पुलिस को भी इस ड्रोन के सीमा में आने की जानकारी दे दी गई है। अब स्थानीय पुलिस इसकी जाँच कर रही है।

बता दें कि पिछले दिनों सीमा पार से भारत में ड्रोन घुसने के मामले के संबंध में पंजाब सरकार बयान जारी करते हुए साफ कर चुकी है कि पाकिस्तान इन्हीं ड्रोन के जरिए हथियार और विस्फोटक भेजने का काम कर रहा है। पंजाब पुलिस के अनुसार अभी हाल ही में एके-47 राइफल्स और ग्रेनेड भारी मात्रा में ड्रोन के जरिए ही अमृतसर भेजे गए।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहा है। घुसपैठिए लगातार अपनी कोशिशों में सेना की सख्ती के कारण नाकाम हो रहे हैं। जिससे सीमा पार बैठे आतंकी बौखलाए हुए हैं। सीमा पार बैठे आतंकियों ने भारत में दहशतगर्दी पैदा करने के लिए प्लान ‘ए, बी और सी’ बना रखा है। प्लान ‘ए’ के तहत आतंकवादी कश्मीर में खून-खराबा कराना चाहते हैं। प्लान ‘बी’ के तहत वे घुसपैठ कर हमले करने की फिराक में हैं। प्लॉन ‘सी’ के तहत देश भर में साम्प्रादायिक दंगे भड़काने की साजिश रची गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe